रविवार, 29 जून 2008

केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने समारोह स्थल की तैयारियों का जायजा लिया

केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने समारोह स्थल की तैयारियों का जायजा लिया

ग्वालियर, 28 जून 08

        महामहिम राष्ब्ट्रपति श्रीमती प्रतिभा देवी पाटील के 30 जून 08 को माधव प्रोद्योगिकी  एव विज्ञान संस्थान स्वर्ण जयन्ती वर्ष के गरिमामय समापन्न समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेगी इसी सिलसिले में आज पूर्वान्ह में केन्द्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री और सिंधिया इंजीनियरिंग कालेज सोसायटी के अध्यक्ष श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने  अधिकारियों एवं संस्थान के पदधिकारियों के साथस्वर्ण जयन्ती समारोह की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का मौके पर जाकर जायजा लिया तथा समीक्षा की ।

        श्री सिंधिया ने तैयारियों के संबंध में बरष्ठि अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये ।  इस मौके पर ग्वालियर संभाग के आयुक्त डॉ.कोमल सिंह ,पुलिस महानिरीक्षक श्री देवेन्द्र सैगर,केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री सिंधिया को प्रशासकीय सुरक्षा तैयारियों की पुख्ता जानकारी से अवगत कराया । समारोह स्थल पर माधव प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान संस्थान के आयोजकों द्वारा की जा रही तैयारियों का भी श्री सिंधिया ने मुआयना किया । मौके पर पंडाल से आ रहे पानी को देखकर श्री सिंधिया ने कहा पड़ाल पूरी तरह से जल अवरोधी होना इसके ऊपर से एक परत और होना चाहिए तथा ऊपर का एक ही कलर हो । उन्होने पड़ाल के पीछे वढा परदा लगाने के निर्देश दिये । एम.आई.टी.एस. प्रबन्ध समिति के सचिव श्री रमेश अग्रवाल ने बताया कि सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है । राष्ट्रपति एवं विशिष्ट अतिथियों की सुरक्षा की दृष्टि से जल अवरोधी लगभग 40 हजार वर्ग फुट का पंडाल और लगभग 1500 वर्ग फुट का मंच बनाया गया है । जिसकी सुरक्षा एजेन्सियों के द्वारा जांच की जा चुकी है ।

       आज माधव प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान संस्थान से विमानतल और विमानतल से माधव प्रौद्योगिकी विज्ञान संस्थान तक पुलिस व प्रशासन ने राष्ट्रपति की यात्रा का पूर्वाभ्यास भी किया ।

       मौके पर पुलिस उपमहानिरीक्षक श्री आदर्श कटियार, कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी,पुलिस अधीक्षक श्री बी.के.सूर्यवंशी, नगर निगम आयुक्त डा पवन शर्मा,ए.डी.एम श्री वेदप्रकाश, नगर निगम के उपायुक्त श्री राजेश बाथम सहित अन्य प्रशासकीय अधिकारी उपस्थित थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: