मंगलवार, 17 जून 2008

जिला कलेक्टर ने की नगर विकास कार्यों की विस्तार से समीक्षा, समय सीमा में कार्य पूर्ण करने पर जोर

जिला कलेक्टर ने की नगर विकास कार्यों की विस्तार से समीक्षा, समय सीमा में कार्य पूर्ण करने पर जोर

ग्वालियर 16 जून 08 । प्रदेश सरकार की पहल पर ग्वालियर नगर के सुनियोजित विकास के लिये मंजूर हुईं योजनाओं की आज नवागत जिला कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने एक-एक कर विस्तार से समीक्षा की । उन्होंने संबंधित अधिकारियों से साफ एवं सख्त लहजे में कहा कि सभी आवश्यक कार्रवाई जल्द से जल्द पूर्ण करें, जिससे योजनायें समय सीमा में मूर्त रूप ले सकें । यहां जिला कार्यालय में नगर विकास योजनाओं की समीक्षा के लिये बुलाई गई बैठक में नगर निगम आयुक्त डॉ. पवन शर्मा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा एवं ग्वालियर विकास प्राधिकरण व साडा के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों सहित नगर विकास से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे ।

      जिला कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने निर्देश दिये हैं कि थाटीपुर पुनर्घनत्वीकरण योजना का काम शुरू करने के लिये प्रथम चरण में जिन शासकीय आवासों को खाली कराया जाना है,  उन्हें जल्द से जल्द खाली करायें । उल्लेखनीय है कि इस संबंध में संबंधित अधिकारी व कर्मचारियों को शासकीय आवास खाली करने के लिये नोटिस दिये जा चुके हैं । इन्हें जी.डी.ए. और हाउसिंग बोर्ड के मकानों में सिफट कराया जा रहा है । साथ ही लोक निर्माण विभाग के खाली शासकीय आवासों में भी उक्त अधिकारी व कर्मचारियों को प्राथमिकता से आवास आवंटित किये जायेंगे । जिला कलेक्टर ने ग्वालियर पॉटरीज की भूमि पर हेबीटेड व ट्रेड सेंटर का निर्माण, नवीन कलेक्ट्रेट भवन, स्टोन पार्क, आई.टी. पार्क, कालपी ब्रिज का चौड़ीकरण, जयेन्द्रगंज में पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत निर्माणाधीन कॉम्पलेक्स, ट्रोमा सेंटर, लोहामंडी, गोला का मंदिर से महाराज पुरा सड़क चौड़ीकरण, नवीन कृषि उपज मंडी का निर्माण, गुरूद्वारा पुल, कालपी ब्रिज, स्वर्ण रेखा प्रोजेक्ट, सेज, मज-जल निकास योजना, लेण्डफिल साईट, हुडको के अंतर्गत निर्माणाधीन सड़कें, पेयजल समस्या निवारण, कालीन पार्क व माधव प्लाजा आदि की प्रगति के संबंध में बारीकी से जानकारी ली । साथ ही कार्यों में प्रगति लाने के लिये दिशा निर्देश भी दिये ।

फूलबाग गुरूद्वारा पुल का काम जल्द से जल्द शुरू करने के लिये जिला कलेक्टर ने ट्रेफिक व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इस पुल के यातायात को जल्द से जल्द दूसरे मार्ग पर डायवर्ट करें ताकि पुल का काम शीघ्र शुरू हो सके । उन्होंने कालपी ब्रिज को हर हालत में सितम्बर माह तक पूर्ण करने को कहा। कलेक्टर ने कहा कि चूंकि स्पेशल इकनोमिक जॉन (सेज) के लिये जमीन आवंटन की कार्रवाई पूर्ण हो चुकी है । संबंधित विभागों के अधिकारी शेष काम को जल्द से जल्द अंजाम दें ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: