गुरुवार, 30 अप्रैल 2009

गुरू- पुष्‍य, सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि , तीन प्रबल योगों का संगम आज

गुरू- पुष्‍य, सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि , तीन प्रबल योगों का संगम आज

नरेन्‍द्र सिंह तोमर ''आनन्‍द''

हालांकि अबकी बार लोकसभा के लिये मतदान सभी चरणों में गुरूवार को ही हो रहा है । लेकिन आज 30 अप्रेल को होने जा रहे मतदान में एक खास बात है वह यह कि आज गुरू पुष्‍य, सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि जैसे परम सिद्ध प्रबल योग एक साथ मिलेंगे ।

आज श्रीमती सोनिया गांधी, लालकृष्‍ण आडवाणी, नरेन्‍द्र सिंह तोमर, और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया, तथा श्रीमती यशोधरा राजे जैसे दिग्‍गजों की तकदीर ई.वी.एम. में लॉक हो जायेगी ।

अब जन्‍म कुण्‍डली में जिनका गुरू प्रबल होगा या शनि उत्‍तम होगा या अष्‍टक में प्रबल होंगे वे स्‍पटत: बाजी मारेंगे । गुरू शनि की महादशा, अंतरदशा, प्रत्‍यन्‍तर दशा, प्राण या सूक्ष्‍म दशा से गुजर कर अष्‍टक में प्रबल रेखायें लेने वाले प्रचण्‍ड जीत भी पा सकते हैं ।

स्‍मरण कराना चाहूंगा कि यह लोकसभा चुनाव वक्री शनि के अन्‍तर्गत सम्‍पन्‍न हो रहा है, और मजे की बात है कि चुनाव परिणाम घोषित होने तक शनि वक्री रहेंगे यानि 16 मई तक फिर उसके बाद 17 मई को मार्गी हो जायेंगे । परिणाम यह होगा कि जो बिखर गये हैं और गठबंधन टूट गये हैं वे फिर से बन जायेंगे । तथा जो भी परिवर्तन लोगों को अचानक देखने को मिले वह सब यथावत वापसी की ओर अग्रसर होने लगेंगे ।

ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया की जन्‍म कुण्‍डली पर हम पृथक से आलेख देंगे , उनकी यह कुण्‍डली नवम्‍बर- दिसम्‍बर 2007 में हमें ग्‍वालियर महल से भेजी गयी थी , और इसे लाने वाले पण्डितजी को कुछ सुझाव भी हमारे द्वारा दिये गये थे , इसका सुखद परिणाम भी सामने आया । खैर अब इस कुण्‍डली पर एक विस्‍तृत चर्चा एक आलेख के रूप में करेंगे । अखबारों में छप रही या अब तक छपी सिंधिया की कुण्‍डली भिन्‍न है और असल से इतर है ।

 

आज गुरू पुष्‍य रात्रि में लगभग 1 बज कर 55 मिनिट पर प्रारंभ हो चुका है यह योग शुक्रवार 1 मई को रात्रि 12 बज कर 30 मिनिट तक रहेगा , सर्वाथ सिद्धि और अमृत सिद्धि भी इसी समय रात्रि 1 बज कर 55 मिनिट से प्रारंभ हुये हैं और कल शुक्रवार 1 मई को सुबह 5 बज कर 30 मिनिट तक रहेंगे ।

शुक्रवार को पुष्‍य नक्षत्र में कोई भी शुभ कार्य नहीं करना चाहिये, यह त्‍याज्‍य है और यह उत्‍पात योग कहलाता है ।       

 

कोई टिप्पणी नहीं: