बुधवार, 23 जुलाई 2008

इन्वेस्टर्स मीट की सभी तैयारियां 25 जुलाई तक पूर्ण करें

इन्वेस्टर्स मीट की सभी तैयारियां 25 जुलाई तक पूर्ण करें

कमिश्नर डा. कोमल सिंह ने इन्वेस्टर्स मीट की तैयारियों की समीक्षा की

 

ग्वालियर 21 जुलाई 08 । मध्यप्रदेश में औद्योगिकरण को गति देने के लिये ग्वालियर में 29 और 30 जुलाई को आयोजित होने वाली इन्वेस्टर्स मीट की तैयारियां युध्दस्तर पर जारी है । ग्वालियर संभाग के कमिश्नर डा. कोमल सिंह ने आज अपने कार्यालय के सभाकक्ष में इन्वेस्टर्स मीट की तैयारियों की समीक्षा की । बैठक में कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी, नगर निगम आयुक्त डा. पवन शर्मा एकेव्हीएन के महाप्रबंधक श्री के के तिवारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

       बैठक में निर्माणाधीन अधोसंरचनात्मक कार्य, नगर का सौदर्यीकरण तथा आने वाले अतिथि निवेशकों की आवभगत सहित सभी मुद्दों पर बिन्दुवार अद्यतन प्रगति की समीक्षा कमिश्नर डा. कोमल सिंह ने की । कमिश्नर ने कहा कि इन्वेस्टर्स मीट के तहत चल रहे सभी अधोसंरचना एवं नगर के सौदर्यीकरण के कार्य 25 जुलाई तक पूर्ण कर लिये जावे । उन्होंने कहा कि पूर्व सभी तैयारियों की एक दिन पूर्व रिहर्सल कर शेष रहे कार्यों को चिन्हित किया जावे ताकि समय रहते उनकी भी पूर्ति कर ली जावे ।

       कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने इन्वेस्टर्स मीट की तैयारियों के तहत चल करे कार्यों की विस्तृत जानकारी से कमिश्नर को अवगत कराया । नगर निगम आयुक्त डा पवन शर्मा ने बताया कि सड़कों पर पेच वर्क सहित डामरीकरण कार्य युध्द स्तर पर जारी है । इसी तरह चौराहों का सौंदर्यीकरण एवं दीवारों पर रंगरोगन, रोशनी के लिये हाईमास्ट लगाने का कार्य चल रहा है । लगभग 70 होर्डिंग्स प्राप्त हो गये हैं जिन्हे मुख्य चौराहों , बाजारों में लगाया जा रहा है । डा. शर्मा ने कहा कि चल रहे सभी कार्यो को 25 जुलाई तक पूर्ण कर लिया जावेगा ।

       उल्लेखनीय है कि ग्वालियर में आयोजित 29एवं 30 जुलाई की इन्वेस्टर्स मीट मध्यप्रदेश शासन का प्रतिष्ठापूर्ण आयोजन है । जिसमें जेके टायर श्री सिंघानिंया, वीडियोकोन श्री धूत सहित भारी संख्या मे ंदेश के जाने माने निवेशक तथा स्थानीय उद्योगपति एवं उद्यमी शिरकत करेंगें ।

       ग्वालियर व्यापार मेला परिसर स्थित निर्यात केन्द्र में आयोजित की जाने वाली इस दो दिवसीय इन्वेस्टर्स मीट में 27 अरब 43 करोड़ के एमओयू प्रस्तावित है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: