बुधवार, 30 जुलाई 2008

उद्योगपतियों द्वारा मुख्यमंत्री श्री चौहान तथा राज्य सरकार की सराहना

उद्योगपतियों द्वारा मुख्यमंत्री श्री चौहान तथा राज्य सरकार की सराहना

ग्वालियर 29 जुलाई 08 । ग्वालियर में आज  आयोजित इन्वेस्टर्स मीट के शुभारंभ सत्र में देश के लब्ध प्रतिष्ठ उद्योगपतियों ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और राज्य सरकार की कार्यप्रणाली की तथा विकास के प्रतिबध्दता की भूरि-भूरि सराहना की ।

       जेके ग्रुप के उपाध्यक्ष श्री रघुपति सिंधानिया ने मध्यप्रदेश में इन्वेस्टर्स मीट की श्रंखला आयोजन करने के लिये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को बधाई दी । उन्होंने कहा कि वे और उनका परिवार विगत 75 वर्षों से मध्यप्रदेश से जुड़ा है और उनके उद्योग ने यहां बहुत प्रगति की है । उन्होंने कहा कि हाल के कुछ वर्षों में मध्यप्रदेश की स्थितियों में काफी सुधार आया है जिसके चलते आने वाले कुछ वर्षों में मध्यप्रदेश देश का अग्रणी राज्य बन जायेगा । उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में देश का लाजिस्टिक हब बनने की पूरी क्षमता है । उन्होंने कहा कि ग्वालियर चंबल अंचल वायु, सड़क तथा रेल मार्ग से जुड़ा है और दिल्ली से निकट है तथा यहां औद्योगिक विकास बहुत संभवनायें हैं ।

       श्री सिंघानिया ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की विशेष पहल पर लागू की गई लाड़ली लक्ष्मी योजना की तारीफ करते हुये कहा कि इससे महिला सशक्तिकरण की दिशा में बहुत मदद मिलेगी ।

       ब्रिजस्टोन के श्री एच इकावा ने भी औद्योगिक विकास के प्रति मुख्यमंत्री की ललक की सराहना करते हुये कहा कि उनकी कंपनी जेट्रो 12 वर्षों में इन्दौर में सफलता पूर्वक कार्य कर रही है । उन्होंने कहा कि बीते कुछ वर्षों में मध्यप्रदेश में अधोसरंचना का जबरदस्त विकास हुआ है । राज्य सरकार ने उन्हें पूरी सहायता तथा समर्थन दिया है । उन्होंने कहा कि निवेश करने के लिये मध्यप्रदेश एक बहुत अच्छा स्थान है ।

       सूर्यारोशनी के सीएमडी श्री जे पी अग्रवाल ने कहा कि मध्यप्रदेश का वातावरण, यहां की सरकार तथा लोग अन्य अनेक प्रदेशों से बहुत अच्छे हैं । यहां हाल ही में सड़क, पानी और बिजली के क्षेत्र में काफी अच्छा काम हुआ है । उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी शीघ्र ही प्रदेश के विभिन्न भागों में अपनी और इकाईयां स्थापित करेगी । उन्होंने ट्रायफेक की कार्यप्रणाली की भी सराहना की । श्री अग्रवाल ने कहा कि उनकी कंपनी मध्यप्रदेश में 500 गांवों को गोद लेकर उनका विकास करेगी ।

       इस्पात इंडिया के उपाध्यक्ष श्री विनोद मित्तल ने कहा कि वे पहली बार मध्यप्रदेश आये हैं और उन्हें यह जानकार बड़ा आश्चर्य हुआ कि यहां औद्योगिक क्षेत्र में निवेश की अपार लाभकारी संभावनायें मौजूद हैं । उन्होंने कहा कि वे प्रदेश में निवेश करेंगे जिसके लिये पिछले ही महीने यहां एक कार्यालय स्थापित कर दिया है ।

       वीडिओकोन के चेयरमेन श्री व्ही एन धूत ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के पास मध्यप्रदेश के विकास को लेकर एक समग्र और व्यापक दृष्टि है । मध्यप्रदेश में बीते कुछ वर्षों में देश का अग्रणी राज्य बनने की पूरी संभावनायें मौजूद हैं । उन्होंने कहा कि देश ही नहीं बल्कि दुनिया के विकास में मध्यप्रदेश निश्चित ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा।  उन्होंने मध्यप्रदेश की उद्योग नीति की भी सराहना की ।

       जिंदल आयरन एंड स्टील के चेयरमेन श्री सज्जन जिंदल ने उद्योग के क्षेत्र में मध्यप्रदेश सरकार द्वारा की गई पह की सराहना करते हुये कहा कि इनके फलस्वरूप मध्यप्रदेश एक अगुआ राज्य बन गया है । बहुत जल्दी अपनी प्राकृतिक संपदाओं का वैज्ञानिक दोहर कर यह देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बन जायेगा । उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की क्षमताओं का अभी तक पूरी तक विकास नहीं हुआ है लेकिन शीघ्र ही यह हो जायेगा । उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में निवेश की काफी संभावनायें हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं: