शनिवार, 26 जुलाई 2008

रचनात्मक सुझावों के साथ उद्योगपतियों को उद्योग लगाने के लिये प्रेरित करें - कलेक्टर

रचनात्मक सुझावों के साथ उद्योगपतियों को उद्योग लगाने के लिये प्रेरित करें - कलेक्टर

ग्वालियर 25 जुलाई 08 कलेक्टर श्री आकाश त्रिंपाठी ने चेम्बर आफ कामर्स के पदाधिकारियों से अपेक्षा की है कि 29 एवं 30 जुलाई को आयोजित होने वाली इन्वेस्टर्स मीट में आने वाले उद्योगपतियों को इस अचंल में उद्योगों की अपार संभावनाओं एवं उद्योगों को पर्याप्त सुविधाओं की उपलबधताओं पर रचनात्मक सुझाव देते हुये उन्हें उद्योग लगाने के लिये प्रेरित करें । उन्होंने कहा कि उद्योगपति मीट के दौरान चेम्बर आफ कामर्स के पदाधिकारियों के सम्पर्क में ज्यादा रहेंगें । हम सबका दयित्व है कि यहां ज्यादा से ज्यादा उद्योग स्थापित हो और ग्वालियर चंबल संभाग औद्योगीकरण के क्षेत्र में आगे बढ़ें।

       कलेक्टर श्री त्रिपाठी आज मप्र चेम्बर आफ कामर्स में आयोजित बैठक में चेम्बर पदाधिकारियों और व्यवसायी संघों के अध्यक्षों को संबोधित कर रहे थे । बैठक में चेम्बर आफ कामर्स के अध्यक्ष श्री जी डी लङ्ढा, उपाध्यक्ष द्वय श्री आर के खेतान, हेमंत गुप्ता, मानसेवी सचिव श्री विजय गोयल, संयुक्त सचिव श्री भूपेन्द्र जैन, कोषाध्यक्ष श्री सुरेश बंसल सहित चेम्बर के सदस्यगण उपस्थित थे ।

       बैठक को संबोधित करते हुये कलेक्टर ने चेम्बर पदाधिकारियों से कहा कि उद्योगपतियों का स्वागत स्मरणीय हो । शहर की साज-सज्जा और भवनों पर की जाने वाली रोशनी, पोस्टर,होर्डिंग्स लगाकर पूरे शहर में उल्लास का माहौल रहे । पूरे शहर में आगंतुक अतिथियों, उद्योगपतियों को वेल्कम एवं उल्लास के वातावतरण का अहसास हो ऐसी व्यवस्था प्रदर्शित की जावे ।

       कलेक्टर ने बताया कि शहर के प्रमुख चौराहों का सौंदर्यीकरण, सड़कों का पूरी गुणवत्ता के साथ डामरीकरण तथा अन्य विकास अधोसंरचनाओं के कार्य 28 जुलाई को पूर्ण् कर लिये जायेंगें । उन्होंने कहा कि शहर में पर्याप्त रोशनी देने के लिये हाईमास्ट लगाये गये हैं । उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर्स मीट के बाद भी शहर में पर्याप्त रोशनी और भविष्य में सड़कों का निर्माण महत्वपूर्ण कम्पोनेंट सहित अच्छी गुणवत्ता के साथ किया जायेगा। पुरानी छावनी चौराहा जो इन्वेस्टर्स मीट के लिये गेटवे रहेगा को पूरी तरह से विकसित कर उसका सौदर्यीकरण किया है ।

       कलेक्टर ने कहा कि इन्वेस्टर्स मीट के बाद शहर की बेहतर अधोसंरचना के कार्य आप सभी के सहयोग से किये जायेंगें । धरातल की वास्तविक सच्चाईहेतु आप ही से फीडबेक लिये जायेंगें ।

       बैठक में चेम्बर के पदाधिकारियों द्वारा उठाये गये प्रत्येक मुद्दे पर सहमति व्यक्त करते हुये कलेक्टर ने कहा कि जो भी कार्य हैं उन्हें सहयोग एवं समन्वय के साथ पूरा किया जायेगा।

       बैठक के प्रारंभ में चेम्बर के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने कलेक्टर का पुष्पमालाओं से स्वागत किया । अध्यक्ष श्री जी डी लड्ढ़ा ने स्वागत भाषण दिया । मानसेवी सचिव श्री विजय गोयल ने होने वाली इन्वेस्टर्स मीट के पूर्व प्रयासों का उल्लेख किया । उपाध्यक्ष श्री आर के खेतान ने चेम्बर की ओर से कलेक्टर के समक्ष मांगें रखी । अंत में उपाध्यक्ष श्री हेमंत गुप्ता ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुये कलेक्टर श्री त्रिपाठी द्वारा मात्र एक माह में किये गये कार्यों की प्रशंसा की । बैठक का संचालन संयुक्त सचिव श्री भूपेन्द्र जैन ने किया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: