बुधवार, 30 जुलाई 2008

मुख्यमंत्री ने की निवेशकों से वन टू वन मीटिंग, जिज्ञासाओं का किया समाधान

मुख्यमंत्री ने की निवेशकों से वन टू वन मीटिंग, जिज्ञासाओं का किया समाधान

ग्वालियर 29 जुलाई 08 । इन्वेस्टर्स मीट के माध्यम से देश के बड़े उद्योगपतियों ने जिस प्रकार से ग्वायिलर- चंबल संभाग में निवेश करने की मंशा जताई और करोड़ों के करारनामे किये उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतने में प्रदेश सरकार ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है । यह तथ्य ग्वालियर इन्वेस्टर्स मीट 2008 के उद्धाटन सत्र के पश्चात मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा ली गई निवेशकों की वन-टू-वन मीटिंग में उभर कर आया है ।

       स्वयं मुख्यमंत्री ने अलग-अलग समूह में वन-टू-वन मीटिंग में निवेशकर्ताओं की जिज्ञासाओं का समाधान किया और उन्हें हर संभव सहयोग प्रदान करने की बात कही । वहीं प्रदेश के उद्योग मंत्री श्री जयंत मलैया , मुख्य सचिव श्री राकेश साहनी, सचिव मुख्यमंत्री श्री इकबाल सिंह बैस, श्री अनुराग जैन सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने उद्योगपतियों को दी जाने वाली सुविधाओं, औद्योगिक क्षेत्र की संभावनाओं के साथ उनका मार्गदर्शन भी किया ।

       मुख्यमंत्री के साथ हुई वन-टू-वन मीटिंग में प्रमुख रूप से इस्पात इंडिया के उपाध्यक्ष श्री विनोद मित्तल, हीरो मोटर्स के श्री पंकज मुजार, नाहर ग्रुप के श्री दिनेश ओसवाल, जे.के. ग्रुप के श्री रघुपति सिंघानिया, ब्रिजस्टोन इंडिया के श्री एच.इकावा, मोजरवियर के श्री दीपक पुरी, वेली आयरन के श्री राकेश बिंदल, सांघी ग्रुप के श्री आलोक सांघी, एमएसपी ग्रुप के श्री मनीष अग्रवाल, रियोटिंटो के      डा. निक सेनापति एवं सुश्री स्टेफनी लोडर आदि प्रमुख थे ।

       वन-टून-वन मीटिंग में कृषि एव खाद्य प्रसंस्करण, काउंटर मेग्नेट सिटी, पर्यटन, आईटी, हेल्थ एज्यूकेशन, गैर-परम्परागत ऊर्जा और दिल्ली मुम्बई इंडस्ट्रियल कॉरीडोर पर निवेश की संभावनाओं को तलाश जाकर उसमें प्रदत्त की जाने वाली सहूलियतों से निवेशकों को अवगत कराया गया और उनकी जिज्ञासाओं का समाधान किया । इस समूह चर्चा में ग्वालियर चंबल के जनप्रतिनिधियों सहित विभागीय अधिकारी भी शामिल हुये ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: