गुरुवार, 24 जुलाई 2008

पार्षदों एवं अधिकारियों के बीच की बैठक सौहार्द्रपूर्ण सम्पन्न

पार्षदों एवं अधिकारियों के बीच की बैठक सौहार्द्रपूर्ण सम्पन्न

ग्वालियर दिनांक 23 जुलाई 2008:    महापौर विवेक नारायण शेजवलकर के निर्देशन में बुलाई गई बैठक आज प्रात: 11.00 बजे परिषद सभा भवन में आहूत की गई। आयोजित बैठक में निगमायुक्त के साथ-साथ अपर आयुक्त, उपायुक्त, सहायक आयुक्त एवं समस्त विभागों के विभागाधिकारी उपस्थित हुये। बैठक प्रांरभ होते ही सर्वप्रथम कचरा प्रबंधन पर चर्चा हुई जिसमें निगमायुक्त द्वारा समस्त पार्षदों को आश्वस्त किया गया कि कचरा प्रबंधन में और  अधिक सुधार लाने के लिये निगम के चारों उपायुक्तों, स्वास्थ्य अधिकारी, कार्यशाला प्रभारी के साथ सी.डी.सी. के अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि वे नियमित रूप से सफाई पर ध्यान रखें। उन्होंने यह भी बताया कि इसके अतिरिक्त सभी क्षेत्राधिकारियों को मेरे द्वारा यह भी निर्देश दिये गये हैं कि जिन क्षेत्रों में सी.डी.सी. एवं निगम के सफाई अमला द्वारा कार्य नहीं किया जा रहा हो, ऐसे क्षेत्रों में वे तत्काल सफाई कर्मचारी लगाकर कचरा उठाने का कार्य करावें उसका बिल सी.डी.सी. के खाते से भुगतान कराया जावे।

       निगमायुक्त ने सभी पार्षद महानुभावों से यह भी अनुरोध किया कि वे कचरा प्रबंधन से संबंधित शिकायतें चारों उपायुक्त, स्वास्थ्य अधिकारी एवं सी.डी.सी. के अधिकारियों के अतिरिक्त मेरे बंगले पर भी दर्ज करा सकते हैं । मैं आपसे यह अपेक्षा करता हँ कि इस कार्य में आप सबका सहयोग बहुत ही आवश्यक है ।

       बैठक की अगली कड़ी में महापौर विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा सभी पार्षदों से अनुरोध किया कि वे वार्डवाईज अपनी-अपनी समस्याओं से निगम अधिकारियों को अवगत करावें, जिससे आपकी समस्याओं का निराकरण शीघ्र अतिशीघ्र किया जा सके।

       आज की बैठक में वार्ड क्र. 1 से 30 तक के पार्षदों द्वारा अपनी-अपनी समस्याओं से निगम अधिकारियों को अवगत कराया । निगमायुक्त ने छोटी समस्याओं के निराकरण हेतु 15 दिवस एवं मौलिक कार्य एवं निर्माण कार्य कराये जाने हेतु एक माह का आश्वासन दिया ।

       आज की बैठक में उपस्थित सभी पार्षद महानुभावों ने चर्चा में भाग लिया। बैठक आगामी सौहाद्रपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुई । शेष वार्ड क्र. 31 से 60 तक की समस्याओं के निराकरण हेतु बैठक आगामी दिवसों में बुलाये जाने का निर्णय लिया गया। बैठक समाप्ति के समय मुरार के पार्षद श्रीमती रितु शेजवार, श्रीमती मधु शाक्य एवं हरिओम यादव द्वारा उपायुक्त कार्यालय मुरार में कर्मचारियों द्वारा किये जाने वाले कार्यों की प्रशंसा की तथा उपनगरीय कार्यालयीन व्यवस्था के लिये निगमायुक्त को धन्यवाद दिया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: