बुधवार, 23 जुलाई 2008

स्वास्थ्य अधिकारी (कचरा प्रबंधन) द्वारा क्षेत्रीय कार्यालय क्र. 10, 12 एवं 13 का भ्रमण

स्वास्थ्य अधिकारी (कचरा प्रबंधन) द्वारा क्षेत्रीय कार्यालय क्र. 10, 12 एवं 13 का भ्रमण

ग्वालियर दिनांक 22 जुलाई 2008: स्वास्थ्य अधिकारी (कचरा प्रबंधन) द्वारा क्षेत्रीय कार्यालय क्र. 10, 12 एवं 13 का भ्रमण किया गया। भ्रमण के दौरान तीनों क्षेत्रीय कार्यालयों पर 22 सफाई कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। सभी अनुपस्थित कर्मचारियों के एक दिवस के वेतन काटने के निर्देश दिये गये तथा पुर्नावृत्ति होने की दशा में क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये गये कि इनके विरूद्व कार्यवाही करें तथा अपने-अपने क्षेत्रों का सघन भ्रमण करें तथा सफाई स्टाफ पर नियत्रंण के साथ-साथ क्षेत्र की सफाई व्यवस्था में भी सुधार लावें ।

       क्षेत्राधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि क्षेत्र में संक्रामक बीमारियों को रोकने की दृष्टि से क्षेत्र में सड़े गले फल व सब्जियों के विक्रय पर नियंत्रण रखें। सड़े गले फल व सब्जी को तत्काल विनिशिष्ट करवाने की कार्यवाही करें, इसी प्रकार होटल, हलवाई, खोमचे वालों पर भी निगरानी रखी जाये ताकि क्षेत्र में दूषित खाद्य पदार्थ का विक्रय रोका जाकर संक्रामक बीमारियों से नागरिकों का बचाव किया जा सके ।

       ठेकेदार कचरा प्रबंधन के साथ-साथ नाला सफाई को भी नियंत्रण करेंगे। कचरा परिवहन पर नगर निगम का पूर्ण नियंत्रण कर दिया है। इस हेतु कालीचरण शर्मा, दरोगा को डिपो प्रभारी बनाया गया है जो स्टाफ, डिपो आदि पर नियंत्रण रखें ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: