मंगलवार, 29 जुलाई 2008

डबरा सिविल अस्पताल के उन्नयन के लिए डेढ़ करोड़ रूपये से अधिक की राशि जारी

डबरा सिविल अस्पताल के उन्नयन के लिए डेढ़ करोड़ रूपये से अधिक की राशि जारी

डबरा के अन्य विकास कार्यों के लिए मंत्री डा0 नरोत्तम मिश्रा के प्रयास जारी

ग्वालियर 26 जुलाई 08 । डबरा सिविल अस्पताल के उन्नयन के लिये डेढ़ करोड़ रूपये से अधिक की राशि राज्य शासन द्वारा स्वीकृत कर जारी की है । नगरीय प्रशासन विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के विशेष प्रयासों से जारी इस राशि में से एक करोड़ 26 लाख 21 हजार रूपये अस्पताल के अतिरिक्त कार्य, 19 लाख 57 हजार से अस्पताल भवन और 4 लाख रूपये से अस्पताल परिसर की सड़कों का निर्माण किया जायेगा । इस अस्पताल को नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री पूर्व में ही सिविल अस्पताल का दर्जा दिलाकर पदस्थापना संबंधी आवश्यक व्यवस्थायें कर चुके हैं । डॉ नरोत्तम मिश्रा डबरा के विकास कार्यो के लिए प्रयासरत हैं ।

       डबरा अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ उपलब्घ कराने के लिए डा0 नरोत्तम मिश्रा प्रयास कर रहे हैं । इसी कड़ी में डबरा की पेयजल समस्या के निराकरण के लिए सिंध नदी पर स्टापडेम निर्माण कार्य को प्रारंभ कराके जनहित के कार्यों में प्रयास किया है । 82 करोड़ रूपये लागत से बनने वाले विद्युत क्षेत्र में बायोमास ऊर्जा (कचरा से बिजली उत्पादन) प्लांट का मगरोरा में शिलान्यास किया गया है ।

       डा0 नरोत्तम मिश्रा के नेतृत्व में डबरा विधान सभा के हर क्षेत्र में हर मुकाम पर विकास किये जा रहे हैं । । डा0 मिश्र का सपना है कि प्रत्येक गरीब व्यक्ति की खुशहाली हो और पिछड़ा अन्तिम छोर का विकास हो । करोड़ों रूपये से कराये जा रहे किसानों की जीवनदायिनी नहर के जीर्णोंध्दार, सड़कों का जाल, कचरे से बिजली उत्पादन का करोड़ों का प्लांट, स्टाप डैमों का निर्माण, पेयजल व्यवस्था हेतु टंकियों का निर्माण, प्रतिदिन जनता,किसानों, मजदूरों, सर्वहारा वर्ग की चिंता करना ही मंत्री डा0 मिश्रा का ध्येय है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: