शनिवार, 19 जुलाई 2008

सड़क चौड़ीकरण में बाधक एस.ए.एफ. की बाउण्ड्रीबॉल पीछे हटाने पर सहमति बनी

सड़क चौड़ीकरण में बाधक एस.ए.एफ. की बाउण्ड्रीबॉल पीछे हटाने पर सहमति बनी

 

ग्वालियर दिनांक 18 जुलाई 2008:       के.आर.जी. कॉलेज से गुढ़ी गुढ़ा नाके तक हुडको परियोजना के तहत निर्माणाधीन सड़क की चौड़ाई में बाधक एस.ए.एफ ग्राउण्ड की बाउण्ड्रीबॉल पीछे खिसकाने के लिये आज दूसरी वाहिनी के कमाण्डेंट संजय कुमार तथा निगम के अपर आयुक्त सुरेश कुमार के बीच चर्चा हुई । चर्चा में द्वितीय वाहिनी के कमांडेंट द्वारा निगम की राशि से एस.ए.एफ. की बाउण्ड्रीबॉल हटाकर नई बाउण्ड्री बनाये जाने पर सैध्दांतिक सहमति प्रदान की।

       इस बाउण्ड्रीबॉल के पीछे हो जाने से कम्पू से गुढ़ी गुढ़ा नाके तक बड़ी सड़क का निर्माण संभव हो सकेगा। ज्ञातव्य हो कि निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा विगत दिवस उक्त सड़क के चौड़ीकरण में बाधक एस.ए.एफ. ग्राउण्ड की बाउण्ड्रीबॉल को पीछे हटाने हेतु अधिकारी स्तर की चर्चा के निर्देश अपर आयुक्त श्री शर्मा को दिये थे।

अपर आयुक्त श्री शर्मा द्वारा जनसम्पर्क के माध्यम से जानकारी दी गई कि इन्वेस्टर मीट की तैयारियों के लिये नगर निगम द्वारा विभिन्न सड़कों पर पेच वर्क का कार्य प्रांरभ किया जा चुका है तथा प्रस्तावित 7 सड़कों में से 4 सड़कों पर डाम्बरीकरण का कार्य भी प्रारंभ हो गया है। शेष 3 सड़कों का डामरीकरण आगामी 27 जुलाई तक पूर्ण कर लिया जावेगा। उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे से मेला रोड तक पेड़ों की साफ-सफाई तथा सड़क के दोनों ओर फुटपाथ पर मिट्टी की सफाई का कार्य तेज गति से प्रांरभ कर दिया गया है। पार्क तथा विद्युत विभाग द्वारा भी शहर के पार्कों में आवश्यक व्यवस्थायें तथा मेन्टीनेंस का कार्य प्रांरभ कर दिया गया है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: