मंगलवार, 29 जुलाई 2008

शासकीय माध्यमिक विद्यालय कन्टोंमेंट मुरार में मध्यान्ह भोजन घटिया स्तर का पाया गया

शासकीय माध्यमिक विद्यालय कन्टोंमेंट मुरार में मध्यान्ह भोजन घटिया स्तर का पाया गया

ग्वालियर दिनांक 26 जुलाई 2008: आज प्रात: शासकीय माध्यमिक विद्यालय कन्टोंमेंट मुरार में गणवेश वितरण के कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती हेमलता भदौरिया, शिक्षा एवं खेल प्रभारी नगर निगम ग्वालियर द्वारा किया गया। श्रीमती हेमलता भदौरिया ने अपने उद्बोधन कहा कि शासन द्वारा शासकीय विद्यालयों में पड़ने वाले बच्चों को विभिन्न प्रकार की सुविधाए दी जा रही है । नि:शुल्क पुस्तके, नि:शुल्क गणवेश, छात्रवृत्ति, मध्यान्ह भोजन, बालिकाओं को साईकिलें आदि। ताकि गरीब और कमजोर बच्चे पढ़ाई से वंचित नहीं रहे । उसी समय मध्यान्ह भोजन का वितरण किया जा रहा था, भोजन इतना घटिया स्तर का था। बच्चे उस भोजन को करने से मना कर रहे थे।

       शिक्षा प्रभारी हेमलता भदौरिया ने बच्चों से भोजन करने के लिये कहा, किन्तु बच्चों ने भोजन नहीं किया। उसी समय श्रीमती भदौरिया ने जिला शिक्षा अधिकारी, वी.आर.सी. जिला पंचायत कार्यालय में सभी को दूरसंचार पर जानकारी दी और शीघ्र कार्यवाही करने के लिये कहा, श्रीमती भदौरिया ने कहा वह शीघ्र कलेक्टर महोदय और मान. मुख्यमंत्री महोदय को अवगत कराऊंगी।

       श्रीमती भदौरिया ने शासकीय माध्यमिक विद्यालय कन्टोंमेंट मुरार कुल संख्या 124 में से 86 बच्चे उपस्थित थे, शासकीय प्राथमिक विद्यालय थर्डलांसर मुरार 127 में से 91 बच्चे उपस्थित थे। शासकीय प्राथमिक विद्यालय कन्टोंमेंट मुरार में 110 में से 74 बच्चे उपस्थित थे। श्रीमती भदौरिया ने इन विद्यालयों की व्यवस्थाओं को देखकर संतोष व्यक्त किया। प्रवेश उत्सव में इन विद्यालयों में काफी बच्चों ने प्रवेश किया है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: