शुक्रवार, 23 जनवरी 2009

मुख्यमंत्री द्वारा महिला हॉकी अकादमी निर्माण कार्य में देरी की जांच के निर्देश

मुख्यमंत्री द्वारा महिला हॉकी अकादमी निर्माण कार्य में देरी की जांच के निर्देश

ग्वालियर 21 जनवरी 09 । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने महिला हॉकी अकादमी के निर्माणाधीन काम्पलेक्स का अवलोकन किया तथा निर्माण कार्य 15 फरवरी तक पूर्ण करने के निर्देश मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग को दिये । मुख्यमंत्री ने संभागायुक्त डा. कोमल सिंह को निर्माण कार्य पूर्ण होने में हुई विलंब की जांच करने के निर्देश दिये । इस मौके पर दौरान लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण एवं ऊर्जा मंत्री श्री अनूप मिश्रा, सांसद श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया भी उनके साथ थीं ।  संभागायुक्त डा. कोमल सिंह, कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे ।   

       मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जिला खेल परिसर व महिला हॉकी अकादमी का निर्माण कार्य शासन की प्राथमिकता में शामिल है । इस परियोजना के पूर्ण हो जाने से बड़ी संख्या में महिला खिलाड़ी लाभान्वित हो सकेंगी और देश-विदेश में प्रदेश का नाम रोशन करेंगी। उन्होंने खेल परिसर के निर्माण कार्य समय सीमा पर पूर्ण न होने पर नाराजगी व्यक्त की तथा शेष निर्माण कार्य 15 फरवरी तक पूर्ण करने के निर्देश दिये । उन्होंने काम्पलेक्स निर्माण में अनावश्यक रूप से लगभग एक वर्ष का विलंब होने पर भी नाराजगी व्यक्त की तथा संभागायुक्त डा. कोमल सिंह को विलंब के कारणों की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये । उन्होंने कहा कि विलंब के लिये जिम्मेदार अधिकारियों के विरूध्द कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी ।

       सांसद श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने महिला अकादमी स्थापना की अवधारणा से मुख्यमंत्री को अवगत कराया । इस अकादमी के माध्यम से प्रदेश की 6 महिला हॉकी खिलाड़ियों का चयन भारतीय महिला हाकी टीम में किया गया है तथा एक खिलाड़ी भारत की ओर से विदेश में  खेलने के लिये चयनित की गई है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: