गुरुवार, 29 जनवरी 2009

अखिल भारतीय सिंधिया स्वर्ण कप हॉकी प्रतियोगिता : भारत पेट्रोलियम मुम्बई का स्वर्ण कप पर कब्जा

अखिल भारतीय सिंधिया स्वर्ण कप हॉकी प्रतियोगिता : भारत पेट्रोलियम मुम्बई का स्वर्ण कप पर कब्जा

ग्वालियर दिनांक 28.01.2009- भारत पेट्रोलियम ने आज यहां खितावी मुकाबले में नामधारी एकादश लुधियाना को 0 के मुकाबले 4 गोलों से रोंद कर अखिल भारतीय सिंधिया स्वर्ण कप प्रतियोगिता जीत ली। विजेता टीम को दो लाख और उपविजेता को एक लाख रू. का पुरूस्कार राशि प्रदान की गई। प्रतियोगिता का समापन श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया सांसद ग्वालियर के मुख्य अतित्य में हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने की।

       रेल्वे हॉकी स्टेडियम पर चल रही इस प्रतियोगिता में आज हुये खिताबी मुकाबले से पूर्व दो मिनट का मौन धारण कर भूतपूर्व राष्ट्रपति आर वेकटरमन को श्रध्दांजलि अर्पित की। इसके बाद शुरू हुये मुकाबले में उम्मीद के विपरीत प्रदर्शन देखने को मिला। क्वार्टर फायनल से शानदार प्रदर्शन कर फायनल में पहुंची नामधारी एकादश की टीम अनुभवी भारत पेट्रोलियम के सामने असहाय नजर आयी। मैच के पूरे समय खिलाड़ी दबाव में खेलते रहे।

       मध्यांतर तक मुम्बई ने 2-0 को बढ़त बनाये रखी, मैच का पहला गोल 8 वे मिनट व दूसरा गोल 10 वे मिनट में अमर अयम्मा ने किये। इसके बाद मुकाबला एक तरफा रहा और गेंद अधिकांश समय तक नामधारी के हाफ में नाचती रही। हालाकि नामधारी ने भी कई अच्छे मूव बनाये लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

       मध्यांतर पश्चात के खेल में भी नामधारी की टीम दबाव में खेली इसका लाभ उठाते हुये मुंबई की टीम ने खेल के 46वे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया जिसे जनरल सिंह ने गोल में बदल कर बढ़त को 3-0 किया। मैच का चौथा व अंतिम गोल खेल के 55वे मिनट में पुनडीक वैलरी ने कर टीम को 4-0 से जीत दिलाई, मैच के दौरान मुम्बई को चार व नामधारी को 3 पैनल्टी कॉर्नर मिले। संचालन कमल कक्का एवं आभार प्रदर्शन सत्यपाल सिंह चौहान ने किया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: