सोमवार, 26 जनवरी 2009

विद्यालयों में विशेष भोज का आयोजन करने के निर्देश जारी

विद्यालयों में विशेष भोज का आयोजन करने के निर्देश जारी

ग्वालियर 23 जनवरी 09। गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी 09 को शासकीय एवं शासन से अनुदान प्राप्त प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं के विद्र्यार्थियों को मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के अंतर्गत विशेष भोज में सब्जी पूरी, खीर अथवा सब्जी पूरी, हलुआ तथा इसके साथ लड्डू का वितरण करने के निर्देश दिये गये हैं।

       गणतंत्र दिवस के सुअवसर पर जिला कलेक्टर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत तथा ग्वालियर जिले में गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह के मुख्य अतिथि भी जिले की किसी भी शाला मे जाकर मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के अंतर्गत विशेष भोज में भाग लेकर विद्यार्थियों के साथ भोजन ग्रहण करेंगे।

      जिला एवं विकासखण्ड स्तर के अधिकारियों का रोस्टर बनाकर उन्हें भी कम से कम एक -एक शाला में 26 जनवरी 09 को मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के अंतर्गत विशेष भोज के आयोजन में भाग लेने व विद्यार्थियों के साथ भोजन ग्रहण करने हेतु निर्देशित किया गया है।

      अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि मध्यान्ह भोजन के अंतर्गत ग्वालियर जिले में संचालित प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में 26 जनवरी को मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के अंतर्गत विशेष भोज अनिवार्य रूप से करवाया जाना सुनिश्चित करें। जिसका पालन प्रतिवेदन शालावार तैयार कर जिला पंचायत को 27 जनवरी तक अनिवार्यत: उपलब्ध कराने को कहा गया है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: