शुक्रवार, 26 फ़रवरी 2010

इन्दौर के पितृ पर्वत पर स्थापित होगी 66 फीट ऊंची हनुमान प्रतिमा

उद्योग मंत्री श्री विजयवर्गीय द्वारा निर्माणाधीन प्रतिमा का अवलोकन

इन्दौर के पितृ पर्वत पर स्थापित होगी 66 फीट ऊंची हनुमान प्रतिमा

ग्वालियर 24 फरवरी 10 । उद्योग मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय ने आज मां कनकेश्वरी देवी के साथ प्रख्यात मूर्तिकार श्री प्रभात राय के स्टूडियो पहुंचकर निर्माणाधीन भव्य हनुमान मूर्ति का अवलोकन किया । निर्माणाधीन 66 फीट ऊंची हनुमान जी की यह प्रतिमा इन्दौर के पितृ पर्वत पर स्थापित की जायेगी ।

       मूर्तिकार श्री प्रभात राय ने बताया कि यह मूर्ति मिश्रित धातु से निर्मित की जा रही है । मूर्ति की ऊंचाई 66 फीट और चौड़ाई लगभग 60 फीट है। मूर्ति करीब 900 हिस्सों में ढाली जा रही है ।  प्रतिमा पर पिछले दो वर्षों कार्य किया जा रहा है  और अभी इसके पूरा तैयार होने में लगभग एक वर्ष का समय और लगेगा । प्रतिमा को 15 से 20 हिस्सों में में इन्दौर पहुंचाया जायेगा जहां इन हिस्सों को जोड़कर प्रतिमा को अंतिम रूप दिया जायेगा ।

       इस मौके पर अपर कलेक्टर और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा , मूर्तिकार प्रशांत राय और श्री राहुल राय सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।

शनिचरा मंदिर पहुंचकर की पूजा अर्चना

       उद्योग मंत्री श्री कैलाश विजय वर्गीय मूर्ति अवलोकन उपरांत मां कनकेश्वरी देवी के साथ शनिचरा  मंदिर पहुंचे तथा वहां विधि विधान से शनिदेव  महाराज की पूजा अर्चना भी की ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: