गुरुवार, 25 फ़रवरी 2010

सबसे अधिक जलकर वसूला मुरार ने जलकार्य प्रभारी महेश गुप्ता ने ली जलकार्य विभाग की बैठक

सबसे अधिक जलकर वसूला मुरार ने जलकार्य प्रभारी महेश गुप्ता ने ली जलकार्य विभाग की बैठक

ग्वालियर दिनांक-23.02.2010-    नगर निगम के एम.आई.सी. सदस्य एवं जलकार्य विभाग के प्रभारी महेश गुप्ता ने आज दोपहर 3.00 बजे जलकार्य विभाग की बैठक ली इस बैठक के दौरान शहर भर के जलकर वसूली की चर्चा की गई जिसमें अधिकारियों द्वारा बताया गया कि सर्वाधिक जलकर 01 लाख 92 हजार मुरार उपखण्ड से प्राप्त हुआ है जबकि लश्कर पूर्व से 88 हजार, लश्कर पश्चिम से 86 हजार एवं ग्वालियर से 75 हजार रू. जलकर वसूला गया।

       जलकार्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जलकार्य समिति की बैठक के दौरान जलकर वसूली पर चर्चा की गई जिसमें सहायकयंत्रियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र का वसूली वितरण प्रस्तुत किया गया। जिन क्षेत्रों में तिघरा से जलप्रदाय नहीं किया जा रहा था नलकूप सूख गये हैं वहां टैंकरों के द्वारा जलप्रदाय किया जा रहा है। ग्वालियर में 7 टैंकर, लश्कर पश्चिम में 50 टे्रक्टर टेंकर + 5 ट्रक माउटेंड टैंकर, लश्कर पूर्व में 29 टे्रक्टर टेंकर + 5 ट्रक माउटेंड टैंकर से सप्लाई की जा रही है।

       सहायकयंत्री मुरार द्वारा बताया गया कि सिंहपुर रोड़ पर एक नलकूप से जलप्रदाय किया जाता है बड़ा क्षेत्र होने के कारण ग्रीष्मकाल में काफी समस्या होती है। प्रभारी द्वारा उक्त समस्या के निदान हेतु टंकी निर्माण का प्रपोजल तैयार करने के निर्देश दिये गये। कार्यपालनयंत्री खण्ड दो द्वारा ग्रीष्मकाल में तिघरा से कम दबाव से पानी प्राप्त होने के कारण बताकर एक दिन छोड़कर पेयजल प्रदाय करने की बात कही जिस पर प्रभारी द्वारा जोन बनाकर 24 घण्टे पानी देने की बात कहकर प्रत्येक दिन जलप्रदाय करने के निर्देश दिये।

       हैण्डपम्प प्रभारी द्वारा जानकारी दी गई कि ग्वालियर महानगर में कुल 1538 हैण्डपम्प स्थापित है जिनमें से 1195 चालू है तथा 343 सूखे है जिस पर प्रभारी सदस्य द्वारा बंद हैण्डपम्पों का सामान निकालने के निर्देश दिये गये। श्री सिद्वकी द्वारा बताया गया कि जनता उक्त स्थानों से सामान नहीं निकालने देती इस पर प्रभारी सदस्य द्वारा प्रशासन की मदद लेकर सामान निकालकर अन्य स्थानों पर उपयोग करने के निर्देश दिये गये।

 

कोई टिप्पणी नहीं: