बुधवार, 17 फ़रवरी 2010

बिना टिकिट मैच देखने की प्रवृति को सख्ती से रोका जायेगा

बिना टिकिट मैच देखने की प्रवृति को सख्ती से रोका जायेगा

कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने लिया तैयारियों का जायजा

ग्वालियर 12 फरवरी 10। भारत एवं दक्षिण अफ्रीका के मध्य 24 फरवरी को केप्टन रूप सिंह स्टेडियम में  खेले जाने वाले एक दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच की तैयारियों का आज कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी एवं पुलिस अधीक्षक श्री ए सांई मनोहर ने संयुक्त रूप से जायजा लिया । इस दौरान उन्होंने जीडीसीए के पदाधिकारियों की बैठक लेकर दर्शकों के लिये जुटाई जा रही सुविधाओं एवं सुरक्षा इंतजामों की जानकारी भी ली ।

       कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने बैठक में साफ तौर पर कहा कि स्टेडियम की क्षमता का भलीभांति आंकलन कर टिकिटों की बिक्री की जाये , जिससे दर्शकगण सुविधाजनक ढंग से मैच का आनंद ले सकें । अधिकारी द्वय ने स्पष्ट किया कि बिना टिकिट मैच देखने की प्रवृति को सख्ती से रोका जायेगा । जितने टिकिट विक्रय होंगे , उतने ही दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश देने के लिये इस बार विशेष व्यवस्था की जायेगी । इस व्यवस्था के तहत आरम्भिक प्रवेश पर ही बार कोडिंग की जायेगी । इस कम्प्यूटराइज्ड व्यवस्था से उतने ही व्यक्ति आगे जा सकेंगे जिनके पास वैध टिकिट हैं । टिकिटों की जांच भी विभिन्न स्तर पर होगी । साथ ही स्टेडियम के भतीर भी टिकिटों की जांच की जायेगी ।

       पुलिस अधीक्षक श्री ए सांई मनोहर ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी मुस्तैदी व सतर्कता से काम करेगा । सुरक्षा व्यवस्था पर निगरानी रखने के लिये जहां से बेरीकेटिंग शुरू होगी, वहां से लेकर सम्पूर्ण स्टेडियम में विभिन्न स्थानों पर सीसीटीव्ही कैमरे लगाये जायेंगे ।

       बैठक में जीडीसीए के पदाधिकारियों से कहा गया कि वे टिकिट के पीछे प्रवेश द्वार व पार्किंग आदि के बारे में विस्तृत ब्यौरा अंकित करायें, जिससे दर्शकों को मैच के दिन कठिनाई न हो ।

       बैठक में अपर जिला दंडाधिकारी श्री आर के जैन व श्री वेद प्रकाश अतिरिक्त         पुलिस अधीक्षक श्री मनोहर वर्मा व अन्य प्रशासनिक अधिकारी तथा जीडीसीए के सचिव       श्री रवि पाटनकर सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: