शुक्रवार, 25 अप्रैल 2008

मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत विशाल जागरण शिविर 28 अप्रैल को

मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत विशाल जागरण शिविर 28 अप्रैल को

कलेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा

ग्वालियर 24 अप्रैल 08 । गरीबी रेखा के नीचे जिन्दगी बसर कर रहे परिवारों को सस्ती दर पर राशन मुहैया कराने के लिये प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना शुरू की है । इस योजना की जानकारी जिले के बी.पी.एल. परिवारों को देने के लिये मेला परिसर में 28 अप्रैल को वृहद जागरण शिविर आयोजित होगा । जिला कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव ने आज संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर शिविर की तैयारियों का जायजा लिया । इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा सहित जिला आपूर्ति नियंत्रक श्रीमती ज्योति शाह नरवरिया, जिले की सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे ।

       जिला कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने दायित्वों का मुस्तैदी से निर्वहन करें, जिससे सुव्यवस्थित ढंग से शिविर समपन्न हो सके । उन्होंने कहा कि शिविर स्थल पर सभी विभागों की प्रदर्शनी भी लगाई जानी हैं । अत: विभागीय अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि प्रदर्शनी के माध्यम से बी.पी.एल. परिवारों को सरकार की जन कल्याणकारी व रोजगारमूलक योजनाओं की जानकारी मिल सके । उन्होंने विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दायित्व भी सौंपे ।

       जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा ने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से कहा कि वे गाव-गांव में इस शिविर के बारे में व्यापक प्रचार-प्रसार करायें, जिसे अधिकाधिक बी.पी.एल. एवं अन्त्योदय अन्न योजना के कार्डधारी इस शिविर में शिरकत कर लाभान्वित हो सकें ।

स्थल जायजा लिया

       जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ आज मेला परिसर स्थित शिविर स्थल का जायजा लिया । उन्होंने संबंधित अधिकारियों को शिविर के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये और सरकार की मंशा के अनुरूप बी.पी.एल. परिवारों की सहायता के लिये विभागीय स्टॉल लगाने को कहा ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: