गुरुवार, 24 अप्रैल 2008

अन्‍नपूर्णा योजना-कार्यक्रम की सफलता के लिये समितियों का गठन

अन्‍नपूर्णा योजना-कार्यक्रम की सफलता के लिये समितियों का गठन

ग्वालियर 23 अप्रैल 08 । मेला ग्राउण्ड पर आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के भव्य उद्धाटन कार्यक्रम के सफल संचालन के लिये कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव ने समितियों का गठन किया है इनमें परिवहन, पानी सफाई, शौचालय, स्वास्यि एवं भोजन व्यवस्था समितियों का गठन किया गया है ।

       परिवहन समिति के अध्यक्ष अपर जिला दण्डाधिकारी श्री वेदप्रकाश को नियुक्त किया गया है । सदस्य के रूप में डिप्टी कलेक्टर श्री शरद श्रोत्रिय, यातायात के पुलिस उप अधीक्षक, जिला परिवहन अधिकारी ए.एस.एल.आर और डबरा, मुरार, घाटीगांव तथा भितरवार के सहकारिता विस्तार अधिकारी को मनोनीत किया गया है । यह समिति समारोह स्थल पर बी.पी.एल. एवं अन्त्योदय हितग्राहियों को लाने के लिये वाहनों की व्यवस्था करेंगी ।

       पानी सप्लाई शौचालय की व्यवस्था के लिये गठित समिति में अपर आयुक्त नगर निगम श्री राजेश बाथम को अध्यक्ष नियुक्त किया है । समिति के सदस्य के रूप में दुग्ध संघ के महाप्रबंधक, नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी, क्षेत्रीय नगरपालिका अधिकारी, जलप्रदाय के उपयंत्री और अग्निशमन अधिकारी को नियुक्त किया है । यह समिति अपने नेतृत्व में स्थल की साफ-सफाई, पेयजल टेंकर एवं शौचालयों की साफ-सफाई की व्यवस्था करायेगी । कार्यक्रम स्थल पर समुचित उपचार एवं दवाईयों की व्यवस्था कराने के लिये स्वास्थ्य समिति का गठन किया गया है । मुख्य चिकित्सा अधिकारी को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है । महिला बाल विकास अधिकारी, विशेषज्ञ चिकित्सक स्टाफ को सदस्य के रूप में मनोनीत किया है । समिति के पास आकस्मिक वाहन भी रहेंगे ।

       कार्यक्रम में उपस्थित होने वाले हितग्राहियों को भोजन व्यवस्था के लिये भोजन समिति का गठन किया गया है । इसमें ए.डी.एम. श्री वेदप्रकाश को अध्यक्ष बनाया गया है । समिति में जिला आपूर्ति नियंत्रक, जे.एस.ओ. श्री विपिन श्रीवास्तव, श्री अवधेश पाण्डे, जिला स्वास्थ्य अधिकारी सहकारिता निरीक्षक और सभी सैल्समैन और पंचायतों के सचिव सदस्य मनोनीत किये गये हैं ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: