बुधवार, 16 अप्रैल 2008

डिपो होल्डर जीवनरक्षक दवाईयों का भंडारण सुनिश्चित करें - राकेश श्रीवास्तव

डिपो होल्डर जीवनरक्षक दवाईयों का भंडारण सुनिश्चित करें - राकेश श्रीवास्तव

ग्वालियर 15 अप्रैल 08 । कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को ग्रीष्म ऋतु को देखते हुये जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित 822 डिपो होल्डरों के पास पर्याप्त मात्रा में जीवनरक्षक औषधियों का भंडारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये ।

       कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव आज कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में विभागीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे । बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा, ए.डी.एम. श्री वेदप्रकाश सहित सभी विभागों के कार्यालय प्रमुख उपस्थित थे।

       पेयजल आपूर्ति की समीक्षा करते हुये जिला कलेक्टर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को प्रत्येक ग्राम पंचायत में पशुहोद का निर्माण करवाने को कहा ।

       उन्होंने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की समीक्षा करते हुये संयुक्त संचालक पंचायत एवं समाजिक न्याय को निर्देश दिये कि योजना के तहत सामूहिक विवाह का आयोजन भव्य स्तर पर किया जाये ।   

       जिला कलेक्टर ने स्वास्थ्य एवं पशु चिकित्सा सेवायें के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रामक बीमारियों से बीमार होने वाले व्यक्तियों एवं जानवरों की जानकारी तत्काल पुलिस नियत्रण केन्द्र पर दी जाये । इसके लिये संबंधित विभाग अपने-अपने मैदानी अमले को आवश्यक दिशा-निर्देश देने तथा पोषण केन्द्र मोहना को तत्काल शुरू करने को कहा । बैठक में विद्युत आपूर्ति तथा मध्यान्ह भोजन योजना आदि की भी समीक्षा की गई ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: