गुरुवार, 17 अप्रैल 2008

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने लिया ग्रामसभाओं की बैठक में भाग

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने लिया ग्रामसभाओं की बैठक में भाग

ग्वालियर 16 अप्रैल 08 । जिले की भितरवार जनपद पंचायत के ग्राम प्रेमपुरा में भी आयोजित ग्रामसभा की बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा ने आज अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ भाग लिया । उन्होंने ग्रामीणों से उनकी आम बोलचाल की भाषा में राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के तहत मिल रही सुविधाओं के संबंध में चर्चा कर जानकारी ली । चर्चा के दौरान ग्रामीण महिला एवं पुरूषों ने भी अपनी बात खुलकर रखी ।

       श्री शर्मा ने इस मौके पर ग्रामीणों से ग्रामसभाओं की बैठक में उपस्थित होने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों की जानकारी लेते हुये उनसे आग्रह किया कि अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा जो शासन की योजनायें बताई जा रही हैं उन योजनाओं का लाभ लेने हेतु आगे आयें और अपनी समस्याओं को निसंकोच होकर बतायें । बैठक में बताया गया कि एक हजार 106 जॉब कार्डों का वितरण किया गया है ।

       श्री शर्मा ने इस मौके पर मंदबुध्दि वाले एक बालक को विकलांग छात्रवृत्ति स्वीकृत करने के निर्देश दिये । उन्होंने ग्राम प्रेमपुरा में एक हैण्डपम्प तथा पथारिया के अनुसूचित जाति एवं जनजाति मोहल्लों में एक-एक हैण्डपम्प खनन किये जाने के निर्देश दिये । बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने, आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा आवास निर्माण और गांव में आंगनबाड़ी हेतु भवन निर्माण हेतु प्रस्ताव दिये गये ।

       ग्रामसभा की बैठक में सरपंच श्री सूर्यभान सिंह पवैया, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री आर.एल.एस. मोर्य, जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी श्री विनय दुबे उपस्थित थे ।

 

निर्माण कार्य शुरू होते ही तत्काल मिला मजदूरों को रोजगार

       जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा ने ग्रामसभा की बैठक में भाग लेने के बाद राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजना के तहत 4 लाख 27 हजार रूपये की लागत से बनने वाले अमरोल से प्रेमपुरा तक मिट्टी मुरम का कार्य का भूमि पूजन कर कार्य शुरू किया गया । इस कार्य से तत्काल 15 से अधिक जरूरत मद मजदूरों को रोजगार मिलना शुरू हो गया है । इस कार्य से 3 हजार 709 मानव दिवसों को रोजगार प्राप्त होगा । श्री शर्मा ने ग्राम पिपररूआ में तालाब एवं माध्यमिक विद्यालय भवन के निर्माण कार्य का भी अवलोकन किया गया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: