शुक्रवार, 27 नवंबर 2009

नगरीय निकाय निर्वाचन 2009 : नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा आज

नगरीय निकाय निर्वाचन 2009 : नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा आज

ग्वालियर 26 नवम्बर 09। ग्वालियर नगर निगम सहित जिले के सभी नगरीय निकायों में प्राप्त हुए नाम-निर्देशन पत्रों की शुक्रवार 27 नवम्बर को संवीक्षा (जांच) की जायेगी। ग्वालियर नगर निगम के महापौर एवं सभी 60 वार्डों के पार्षदों के लिये प्राप्त हुए नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी श्री आकाश त्रिपाठी द्वारा कलेक्ट्रेट स्थित रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में प्रात: 10.30 बजे से की जायेगी। इसी तरह जिले के अन्य नगरीय निकायों में प्राप्त हुए नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा अपने-अपने यहां की जायेगी।

      उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शरद श्रोत्रिय ने बताया कि ग्वालियर नगर निगम के लिये प्राप्त हुए कुल नाम निर्देशन पत्रों में सबसे पहले महापौर पद के नाम-निर्देशन पत्रों की जांच की जायेगी। इसके बाद वार्डवार बढ़ते हुए क्रम में पार्षदों के लिये प्राप्त हुए नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा होगी।

कलेक्ट्रेट परिसर में जांच के दिन विशेष व्यवस्था

       नगर निगम के लिये प्राप्त हुए नाम-निर्देशन पत्रों की जांच की सुव्यवस्थित एवं सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिये कलेक्ट्रेट परिसर में विशेष व्यवस्था की गई है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शरद श्रोत्रिय एवं नगर पुलिस अधीक्षक श्री अमित सक्सेना ने बताया कि नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा में शिरकत करने हेतु पहुँचने वाले अभ्यर्थियों के बैठने के लिये त्रि-स्तरीय बैठक व्यवस्था की गई है। अभ्यर्थी व उनके प्रस्तावक महाराज बाड़े की ओर स्थित प्रवेश द्वार से कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश कर सकेंगे। इनकी सुविधा के लिये कलेक्ट्रेट परिसर में लोहे के गेट से पहले पंडाल लगाई गई है। यहां से अभ्यर्थियों को संवीक्षा के लिये आगे की आरे रवाना किया जायेगा और इनके लिये कलेक्ट्रेट स्थित रेम्प के नीचे एक और पंडाल लगाया गया है।  इसके बाद रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष के बाहर अर्थात टीन शेड में भी अभ्यर्थियों व उनके प्रस्तावकों के लिये बैठने की व्यवस्था रहेगी। यहां से अभ्यर्थी अपनी बारी आने पर रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में प्रवेश कर सकेंगे। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा के बाद अभ्यर्थी गोरखी स्कूल की ओर वाले गेट से कलेक्ट्रेट परिसर से बाहर जा सकेंगे।

पार्किंग व्यवस्था गोरखी स्कूल में

       नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा के लिये आने वाले अभ्यर्थी व उनके प्रस्तावक अपने वाहन गोरखी स्कूल (स्काउट कार्यालय परिसर) में खड़े कर सकेंगे। नगर पुलिस अधीक्षक श्री अमित सक्सेना ने बताया कि 27 नवम्बर को जीवाजी चौक पर वाहन पार्किंग प्रतिबंधित रहेगी।

किस-किसको मिलेगा प्रवेश

       नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा के दौरान रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में अभ्यर्थियों को राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार प्रवेश दिया जायेगा। कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी श्री आकाश त्रिपाठी ने बताया कि अभ्यर्थी अपने साथ प्रस्तावक अथवा किसी एक अन्य व्यक्ति को रख सकेंगे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: