शुक्रवार, 27 नवंबर 2009

ईद का त्यौहार शांति एवं भाईचारे के साथ मनाने की अपील, जिला शांति समिति की बैठक सम्पन्न

ईद का त्यौहार शांति एवं भाईचारे के साथ मनाने की अपील, जिला शांति समिति की बैठक सम्पन्न

ग्वालियर 26 नवम्बर 09। आज स्वास्थ्य प्रबंधन संस्थान में जिला शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला शांति समिति ने ईद का त्यौहार  शांति एवं भाईचारे के साथ मनाने की अपील की है।

      कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने बैठक में ईदुज्जुहा के अवसर पर तमाम आवश्यक इंतजाम करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। विशेष नमाज के समय आयुक्त नगर निगम द्वारा ईदगाहों, मस्जिदों पर फायर ब्रिगेड एवं पानी की टंकियों की व्यवस्था की जायेगी। साथ ही शहर की समस्त ईदगाहों एवं मस्जिदों के बाहर विशेष सफाई व्यवस्था के भी निर्देश दिये गये हैं। मस्जिदों व ईदगाहों के पहुँच मार्गों पर मुरम सफेदा आदि डलवाने की कार्यवाही भी नगर निगम द्वारा कराई जायेगी। इसी के साथ आयुक्त नगर निगम द्वारा कर्मचारियों को हिदायत दी गई है कि ईदगाहों एवं  मस्जिदों के आसपास नमाज के समय आवारा जानवर न पहुँच पाये।

      कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने सिविल सर्जन को निर्देश दिये हैं कि मुख्य-मुख्य ईदगाह एवं मस्जिदों पर एम्बूलेंस व डॉक्टर की टीम तैनात की जाये। उन्होंने विद्युत मण्डल के अधीक्षण यंत्री को ईद के त्यौहार पर शहर में विद्युत आपूर्ति का दायित्व सौंपा है। साथ ही यह भी कहा गया है कि विद्युत कटौती में छूट प्राप्त कर ली जाये।

      श्री त्रिपाठी ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के कार्यपालन यंत्री को निर्देश दिये हैं कि ईद के एक दिन पूर्व पानी की टंकिया भरवा ली जायें। जिससे यथासमय सुबह के समय पानी की आपूर्ति हो सके। बैठक में उप पुलिस अधीक्षक यातायात को जिम्मेदारी दी गई है कि मस्जिदों-ईदगाहों में नमाज के समय यातायात बाधित न हो।

      बैठक में बताया गया कि कंपू ईदगाह, मोती मस्जिद फूलबाग, शमशेरखां की मस्जिद, मस्जिद मोची ओली, हजरत जी की मस्जिद मोर बाजार, मस्जिद बापू खां की दहीमण्डी, पहाड़वाली मस्जिद अवाड़पुरा, शाही जामा मस्जिद ग्वालियर, मस्जिद टोटा की बजरिया 14 बटालियन, बहोड़ापुर ईदगाह, बारादरी मुरार, जीवाजीगंज ईदगाह मस्जिद पर बड़ी मात्रा में मुस्लिम बंधुओं द्वारा ईद-उल-जुहा की नमाज अदा की जायेगी। नमाज अदा करने का समय 28 नवम्बर को संभवत: प्रात: 9 से 10.30 बजे के मध्य का है।

      बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री ए.सांई मनोहर, नगर निगम आयुक्त श्री पवन शर्मा, अपर कलेक्टर श्री आर के. जैन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: