गुरुवार, 26 नवंबर 2009

दीनदयाल नगर में करोड़ों रूपये लागत की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया

दीनदयाल नगर में करोड़ों रूपये लागत की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया

करीबन दो हैक्टेयर भूमि पुन: शासकीय घोषित

ग्वालियर 25 नवम्बर 09। शासकीय भूमि की हेराफेरी को सख्ती से रोकने एवं शासकीय जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिये जिले में विशेष मुहिम चलाई जा रही है। इस मुहिम के तहत आज कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी के निर्देशन में गये राजस्व अधिकारियों ने पुलिस तथा मदाखलत दस्ते की मदद से बड़ी कार्रवाई कर दीनदयाल नगर में करोड़ों रूपये की बेशकीमती भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया। वहीं ग्राम बरौआ नूरावाद में अवैध रूप से निजी भूमि के रूप में दर्ज करा ली गई करोड़ों रूपये लागत की करीबन 1.88 हैक्टेयर भूमि को पुन: शासकीय दर्ज करने का आदेश अपर कलेक्टर श्री वेदप्रकाश ने पारित किया है।

      कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने बताया कि दीनदयाल नगर में महाराजपुरा के समीप स्थित सर्वे नंबर 238239 की करीबन 2 हैक्टेयर भूमि हाउसिंग बोर्ड के नाम दर्ज है। इस जमीन पर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर अवैध रूप से आवासीय कॉलोनी काट दी गई थी। जिला प्रशासन द्वारा भेजे गये अधिकारियों के दल ने पुलिस बल व मदाखलत दस्ते की मदद से इस अवैध कॉलोनी में बनाई गईं सड़कें व अन्य कच्चे पक्के निर्माण को ध्वस्त कराया। साथ ही हाउसिंह बोर्ड की इसी जमीन के एक हिस्से में करीबन एक बीघा रकवे पर अवैध रूप से लगाई गई फसल को भी नष्ट कराया।

      अतिक्रमण हटाने की इस कार्रवाई को तहसीलदार श्री राघवेन्द्र पाण्डेय व श्री रामनिवास सिकरवार ने पुलिस व मदाखलत दस्ते की मदद से अंजाम दिलाया। इस मौके पर हाउसिंग बोर्ड के उपायुक्त श्री डी डब्ल्यू. जोशी व कार्यपालन यंत्री श्री सुमन संहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: