शनिवार, 28 नवंबर 2009

प्रथम राज्य स्तरीय जूनियर खो-खो प्रतियोगिता शुरूआती मुकाबलों में ग्वालियर ने बाजी मारी

प्रथम राज्य स्तरीय जूनियर खो-खो प्रतियोगिता शुरूआती मुकाबलों में ग्वालियर ने बाजी मारी

उद्धाटन नगर निगम आयुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा के मुख्य आतिथ्य में हुआ

ग्वालियर दिनांक 27.11.2009- नगर निगम ग्वालियर द्वारा आयोजित प्रथम राज्य स्तरीय जूनियर बालक बालिका खो-खो प्रतियोगिता के शुरूआती मुकाबलों के दोनों ही वर्गों में ग्वालियर जिले ने बाजी मारी। छत्री बाजार मैदान पर आज से शुरू हुई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का उद्धाटन नगर निगम आयुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा के मुख्य आतिथ्य में हुआ।

       कार्यक्रम के प्रांरभ में प्रतियोगिता में भाग ले रही ग्वालियर जिले की बालिका टीम की कप्तान कु. खूशबू ने सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को खेल को, खेल की भावना से खेलने तथा एकता व अनुशासन बनाये रखने की शपथ दिलाई। मुख्य अतिथि डॉ. शर्मा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता का शुभारंभ कराया। उद्धाटन मैच के दोनों ही टीमों के कप्तानों ने डॉ. शर्मा का माल्यार्पण कर स्वागत किया। मुख्य अतिथि द्वारा की गई शुभारंभ की घोषणा के साथ ही सम्पूर्ण वातावरण धमाकों की आवाज से गूंज उठा वहीं आसमान में रंग बिरंगे गुब्बारे अपनी छटा बिखेरने लगें।

प्रतियोगिता का उद्धाटन मैच ग्वालियर जिला और देवास के बालकों के बीच खेला गया। टॉस देवास के कप्तान ने जीता और पहले डिफेन्स करने का निर्णय लिया। दोनों ही टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमाचंक रहा जिसका वहां मौजूद सभी अतिथियों व दर्शकों ने लुत्फ उठाया छोटे-छोटे खिलाड़ियों की फुर्ती देखने लायक की। इस रोमांचक मुकाबले में ग्वालियर जिले ने देवास कार्पोरेशन को 5 के मुकाबले 15 अंकों से शिकस्त देकर शानदार विजय अभियान शुरू किया। वहीं बालिका वर्ग में खेला गया शुरूआती मुकाबला काफी अच्छा रहा इसमें दोनोें ही टीमों के खिलाड़ियों में सुन्दर तालमेल और फुर्ती का प्रदर्शन कर दर्शकों की वाहवाही लूटी। मुकाबला 9-1 अंक से अपने पक्ष में किया।

प्रतियोगिता के उद्धाटन अवसर पर जिला हॉकी संघ के सचिव पं. सीताराम शर्मा, जिला शिक्षा क्रीडा अधिकारी रणवीर सिंह तोमर, के.के. कल्याणकार, शिववीर भदौरिया, बजरंग सिंह भदौरिया, दिनेश सिंह चौहान आदि विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव तथा नगर निगम खेल अधिकारी सत्यपाल सिंह चौहान ने आभार प्रदर्शन किया।

खेल अधिकारी ने बताया है कि प्रथम राज्य स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता का समापन एवं पारतोषक वितरण समारोह 28 नवम्बर 2009 को दोपहर 3 बजे किया जावेगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं: