रविवार, 29 नवंबर 2009

ग्वालियर प्रथम राज्य स्तरीय जूनियर बालक-बालिका खो प्रतियोगिता

ग्वालियर प्रथम राज्य स्तरीय जूनियर बालक-बालिका खो प्रतियोगिता

बालक वर्ग में इंदौर की खिताबी जीत - बालिका वर्ग में इंदौर व ग्वालियर सयुंक्त विजेता

ग्वालियर दिनांक 28.11.2009- नगर निगम द्वारा आयोजित प्रथम राज्य स्तरीय जूनियर बालक-बालिका खो-खो प्रतियोगिता के बालिक वर्ग में इंदौर ने ग्वालियर को 5 अंकों से हराकर खिताब पर अपना कब्जा किया। वहीं बालिका वर्ग में ग्वालियर और इंदौर को संयुक्त विजेता घोषित किया गया।

       प्रतियोगिता का समापन व पुरूस्कार वितरण निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा के मुख्य आतिथ्य में हुआ। छत्री बाजार ग्राउण्ड पर दो दिन तक चली प्रतियोगिता के बालक वर्ग फायनल मुकाबला का भी रोमांचक रहा जिसमें दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने बेहतरीन तालमेल और गजब की फुर्ती का प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में इंदौर 10 के मुकाबले 15 अंकों से विजयी रहा। इंदौर की ओर से रजत पवार ने पहली पारी में जहां ग्वालियर के खिलाड़ियों को 2 मिनट तक छकाया वहीं दूसरी पारी में ढाई मिनट तक मैदान में टिके रहकर कुल 3 अंक जुटाये। कप्तान अंकित चिन्तामणि के लिये सर्वाधिक 6 अंक जुटाकर टीम के विजेता होने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जबकि नरेन्द्र ने 1 अंक अर्जित किया।

       ग्वालियर के हर्षल चौहान ने दोनों ही पारियों में शानदार प्रदर्शन करते हुये कुल 3 अंक जुटाये। सुजीत पाल ने 2 अंकों का योगदान दिया। इससे पूर्व हुये बालिका वर्ग फायनल मुकाबले में कांटे की टक्कर हुई जिसमें दोनों ही टीमों ने बराबर 4-4 अंक जुटाये। इंदौर की ओर से जूही झा नाबाद 7 मिनट तक मैदान में डटी रही वहीं ग्वालियर की सपना बघेल ने पहली पारी में 2 अंक अर्जित किये।

       प्रतियोगिता का समापन समारोह के मुख्य अतिथि आयुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने विजेता व उप विजेता टीमों को शील्ड प्रदान करने के अलावा खिलाड़ियों को व्यक्तिगत रूप से पुरूस्कृत किया। बालिका वर्ग में ग्वालियर की सपना बघेल को और बालक वर्ग में इंदौर के कप्तान अंकित चिन्माणी को सर्वश्रेष्ठ 4 खिलाड़ी का पुरूस्कार दिया। कार्यक्रम का संचालन निगम खेल अधिकारी सत्यपाल सिंह चौहान ने तथा अयोध्याशरण शर्मा ने आभार प्रदर्शन किया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: