सोमवार, 14 अप्रैल 2008

सिंधिया ग्‍वालियर पहुँचे, कांग्रेसियों ने किया स्‍वागत मंदिरों में दर्शन कर आशीर्वाद लिया और सिक्‍कों से तुले, अन्‍य कांग्रेसी गुटों ने किया बहिष्‍कार

सिंधिया ग्‍वालियर पहुँचे, कांग्रेसियों ने किया स्‍वागत

मंदिरों में दर्शन कर आशीर्वाद लिया और सिक्‍कों से तुले, अन्‍य कांग्रेसी गुटों ने किया बहिष्‍कार

असलम खान, ब्‍यूरो चीफ जिला ग्‍वालियर

ग्‍वालियर 13 अप्रेल 08, आज केन्‍द्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्‍य मंत्री श्रीमंत ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया मंत्री बनने के बाद पहली बार ग्‍वालियर आये । ग्‍वालियर में अनेक स्‍थानों पर कांग्रेसीयों ने श्रीमंत सिंधिया का जोरदार स्‍वागत किया । महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 68 किलो वजन के सिक्‍कों से श्रीमंत सिंधिया को तौला । कांग्रेसीयों ने पटाखे फोड़े और आतिशबाजी चलाई ।

श्रीमंत ग्‍वालियर पहुँचने के बाद मांडरे की माता और अपने पैतृक मंदिर में दर्शन कर आशीर्वाद लेने भी पहुँचे ।  

राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक आने वाला समय सिंधिया के लिये कठिन परीक्षा का है जिसमें कई चुनौतियों के बीच सिंधिया को स्‍वयं को साबित करना होगा । और एक साल के भीतर करिश्‍मे दर करिश्‍मे दिखाने होंगे । उल्‍लेखनीय है कि ग्‍वालियर चम्‍बल अंचल में कांग्रेस बेहद खस्‍ताहाल और गुटबंदी से ग्रस्‍त है । कांग्रेस के अन्‍य खेमों व गुटों ने ग्‍वालियर चम्‍बल अंचल में सिंधिया के स्‍वागत और अन्‍य कार्यक्रमों का खुला बहिष्‍कार कर दिया है । चम्‍बल अंचल में हालत इतनी खराब है कि भीड़ जुटाने के लिये रात भर गॉंवों में पॉंच सौ रूपये प्रति तीन व्‍यक्ति के मान से कांग्रेसी रूपये बांटते रहे । सूत्रों से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार कांग्रेसी ही आपस में कांग्रेस को निपटाने की मुहिम में लग बैठे हैं, कांग्रेस के अन्‍य गुटों को सिंधिया का इस तरह मंत्री बनना रास नहीं आ रहा । कई बातों को लेकर अन्‍य कांग्रेसी गुटो ने अनेक आपत्तियां व प्रश्‍न खड़े कर दिये हैं जिनका आने वाले वक्‍त में न केवल खुलासा होगा वरन संभवत: सड़कों पर सारी बातें आ जायेंगी ।

उल्‍लेखनीय है कि बीते समय में अन्‍य कांग्रेस नेताओं के कार्यक्रमों का सिंधिया गुट द्वारा बहिष्‍कार किया गया था, जिसके चलते बदले में दूसरे लोग सिंधिया के कार्यक्रमों का बहिष्‍कार कर रहे हैं ।   

 

कोई टिप्पणी नहीं: