शनिवार, 27 मार्च 2010

शोभा सिकरवार की तर्ज पर सभी पार्षदों को सफाई में जनता की भागीदारी सुनिश्चित करना आवश्यक : समीक्षा गुप्ता

शोभा सिकरवार की तर्ज पर सभी पार्षदों को सफाई में जनता की भागीदारी सुनिश्चित करना आवश्यक : समीक्षा गुप्ता

ग्वालियर दिनांक-25.03.2010-    वार्ड 56 की पार्षद शोभा सिकरवार द्वारा जनभागीदारी से सफाई व्यवस्था में अनुकरणीय कार्य किया गया है। शहर के अन्य वार्डो के पार्षदों को भी श्रीमती शोभा सिकरवार का अनुसरण करना चाहिये उक्त उदगार महापौर समीक्षा गुप्ता द्वारा आज शिवाजी नगर आमखों में वार्ड 56 में 15 दिन से चलाये जा रहे विशेष सफाई अभियान के समापन अवसर पर व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि श्रीमती शोभा सिकरवार के इस अभियान को नगर निगम द्वारा सम्पूण्र्


ा शहर में फैलाया जायेगा तथा आगामी 1 अप्रेल के बाद प्रत्येक वार्ड में लोटरी पद्ति से पर्चिया डालकर विशेष सफाई अभियान चलवायेगे जिसमें उस क्षेत्र के पार्षद को जनता के सहयोग के लिये निगम का अतिरिक्त अमला और मशीनरी दिलावायी जावेगी। ताकि पार्षद अपने क्षेत्र की आवश्यकतानुसार 7 दिन में समग्रा सफाई करा सकें।

       नागरिको की मांग पर विजय नगर आमखो में तिघरा का सोधित जल उपलब्ध कराये जाने के लिये एडीबी से शीघ्र ही आमखो से टंकी से विजयनगर तक पाईप लाईन डाले जाने का आश्वासन दिया गया उन्होने कहा की पाईप लाईन डाले जाने का सर्वें इत्यादी पूर्ण हो चुका है तथा पाईप लाईन खरीदी का कार्य भी पूर्ण हो चुका है। शीघ्र ही यह कार्य पूर्ण करा लिया जावेगा।

       इससे पूर्व कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती शोभा सिकरवार द्वारा कहा गयाकी नागरिको के सहयोग से सफाई का यह प्रयोग सफल हुआ है। इस प्रयोग में 16 दिन के दौरान वार्ड में वर्षो से जमा कचरे को हटाया गया। उन्होने नगर निगम के अधिकरियों कर्मचारियों का अभियान के दौरान दिये गये विशेष सहयोग के लिये धन्यवाद ज्ञापित किया तथा भविष्य में अन्य वार्डो में इसीप्रकार जनभागीदारी से सफाई कराये जाने का प्रस्ताव रखा।

       कार्यक्रम कें वार्ड 55 की पार्षद उपमातोमर भारतीय जनता के मोर्चा के प्रदेश महामंत्री सतीश सिकरवार निगम के पूर्व पार्षद मनोज तोमर उपायुक्त डॉ प्रदीप श्रीवास्तव सहायक स्वास्थ्य अधिकारी भूषण पाठक सहायक यंत्री पीइचई जागेश श्रीवास्तव विशेष कर्तत्य निष्ठ अधिकारी रमाकांत चतुर्वेदी उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: