शनिवार, 27 मार्च 2010

समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी और जनमित्र समाधान केन्द्र का कलेक्टर ने लिया जायजा

समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी और जनमित्र समाधान केन्द्र का कलेक्टर ने लिया जायजा

 

ग्वालियर 25 मार्च 10। जिले की भितरवार जनपद पंचायत के विभिन्न ग्रामों में जन समस्याओं का जायजा लेने निकले कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने गुरूवार को ग्राम हरसी में समर्थन उमूल्य पर की जा रही गेहूं की खरीदी का भी अवलोकन किया । हरसी में स्थापित खरीदी केन्द्र पर गुरूवार तक करीबन 950 क्विंटल गेहूं का उपार्जन स्थानीय किसानों से समर्थन मूल्य पर किया जा चुका है ।

       इस खरीदी केन्द्र के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को हिदायत दी कि किसानों को भुगतान में कदापि विलम्ब न हो । उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि खरीदे गये गेहूं का सुरक्षित भंडारण भी तत्काल करायें । श्री त्रिपाठी ने यह भी निर्देश दिये कि समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी का लाभ वास्तविक किसानों को ही मिले इसको ध्यान में रखकर खरीदी के समय भू-अधिकार ऋण पुस्तिका व खसरे की नकल आदि दस्तावेज अवश्य देखें ।

       कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने भितरवार जनपद पंचायत के ग्राम चिटौली में खुलने जा रहे जनमित्र समाधान केन्द्र की तैयारियों का भी जायजा लिया । ज्ञात हो कि वर्तमान में जिले की जनपद पंचायत घाटीगांव में सफलतापूर्वक जनमित्र समधान केन्द्र काम कर रहे हैं । जल्द ही जिले की सभी जनपद पंचायतों के ग्राम जनमित्र समाधान केन्द्रों से जुड़ने जा रहे हैं । ग्रामीणों की समस्याओं को उनकी अपनी पहुंच में और त्वरित गति से समाधान करने के लिये जिला प्रशासन ने जनमित्र समाधान केन्द्र खोले जा रहे हैं ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: