शुक्रवार, 31 जुलाई 2009

1997 से सम्पत्तिकर न देने वालों से वसूली कबायद प्रांरभ

1997 से सम्पत्तिकर न देने वालों से वसूली कबायद प्रांरभ

ग्वालियर दिनांक 30.07.2009- निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा आज सम्पत्तिकर विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की बैठक लेकर 1997 से बकाया सम्पत्तिकर की वसूली के विषय में अभियान चलाये जाने के निर्देश दिये।

       उन्होंने कहा कि सभी कर संग्रहक अपने-अपने वार्डों में ऐसे बकायेदारों का लेखा-जोखा एकत्रित करें जिनके द्वारा 1997 से आज तक सम्पत्तिकर की राशि निगम कोष में जमा नहीं कराई है। ऐसे बकायादारों के भवनों का नाम जोड़कर एक माह के अंदर जानकारी तैयार कर आगामी 5 सितम्बर को आयोजित समीक्षा बैठक में प्रस्तुत करें।

सितम्बर माह में ऐसे सभी बकायेदारों को विशेष बिल प्रस्तुत किये जावेंगे तथा वसूली की कार्यवाही प्रांरभ की जावेगी। अनुमान है कि नगर निगम को लंबे समय से कर न देने वाले ऐसे हजारों बकायेदारों से लगभग 10 करोड़ से अधिक सम्पत्तिकर प्राप्त होगा।     

निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने पिछले दिनों चलाये गये सम्पत्तिकर अभियान कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुये कहा कि कर्मचारियों की मेहनत का परिणाम है कि चार साल में नगर निगम की सम्पत्तिकर की वसूली दर 3 गुना हुई है यदि पूर्व बकायेदारों से भी वसूली प्रांरभ हो जाती है तो सम्पत्तिकर के रूप में नगर निगम को 20 करोड़ वित्तीय वर्ष रू. प्राप्त कर सकेंगे।

आज की बैठक में नगर निगम के समस्त कर संग्रहक, वसूली प्रभारी, उपायुक्त सम्पत्तिकर अभय राजनगांवकर उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: