रविवार, 26 जुलाई 2009

मुख्यमंत्री की प्रतिनिधि मंडलों एवं नागरिकों से मुलाकात

मुख्यमंत्री की प्रतिनिधि मंडलों एवं नागरिकों से मुलाकात

ग्वालियर 25 जुलाई 09 । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज अपने ग्वालियर  प्रवास के व्यस्त कार्यक्रमों में शिरकत के उपरांत भोपाल वापसी से पूर्व विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों एवं नागरिकों से मिले । विमानतल पर महाराणा प्रताप मेडिकल कालेज के प्रथम बैच की बीडीएस पास छात्राओं ने संस्था को मान्यता दिलाने का आग्रह किया ताकि वह मान्यता प्राप्त दंत चिकित्सक के रूप में समाज की सेवा कर सकें । उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि डेंटल कौंसिल ऑफ इंडिया के निर्धारित मानदंडों को पूरा न करने के कारण उनकी संस्था को मान्यता नहीं मिल सकी है ।

       मुख्यमंत्री से श्रमजीवी पत्रकार संघ का प्रतिनिधि मंडल भी मिला व उन्होंने पत्रकारों के चिकित्सा सहायता बजट में वृध्दि करने , रियायती दरों पर आवासी भूखंड प्रदाय करने, राज्य परिवहन निगम एवं अनुबंधित बसों में नि:शुल्क यात्रा आदि सुविधाओं की मांग की । शासकीय महाविद्यालय शिक्षक संघ के नुमाइन्दों ने नवीन यूजीसी वेतनमान लागू करने का अनुरोध किया। मध्यप्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के नुमाइन्दों ने ज्ञापन देकर सेवा निवृत्ति की उम्र 62 वर्ष करने तथा शासन के सभी 53 विभागों के लिपिक संवर्ग कर्मचारियों के एक समान पदनाम एवं वेतन लागू करने सहित अन्य विसंगतियों को दूर करने का आग्रह किया व अपना ज्ञापन सौंपा । मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के नुमाइन्दों ने अपने ज्ञापन में  सहायक मत्स्योद्योग अधिकारियों को समयमान वेतनमान देने, जीपीएफ आहरण के अधिकारों के विकेन्द्रीकरण , सेवा निवृत्ति आयु वृध्दि सहित कर्मचारियों की पदोन्नति आदि से जुड़ी विसंगतियों को दूर करने का अनुरोध किया ।

       मुख्यमंत्री से नगर के विशेष रूप से सम्मानित नागरिक एवं संत ढोली बुआ महाराज ने भी मुलाकात की । उन्होंने मुख्यमंत्री से अपनी जमीन से बेजा कब्जा हटवाने की गुजारिश की। मुख्यमंत्री सांय 4.35 बजे राजकीय विमान से भोपाल के लिये रवाना हो गये ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: