गुरुवार, 30 जुलाई 2009

माह के प्रथम बुधवार को निगम लगायेगा पेंशन व अनुकम्पा नियुक्ति शिविर

माह के प्रथम बुधवार को निगम लगायेगा पेंशन व अनुकम्पा नियुक्ति शिविर

ग्वालियर दिनांक 29.07.2009- निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा आज नगर निगम के विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षा की। समीक्षा के दौरान पी.एच.ई. के सब-इंजीनियर द्वारा कोटेश्वर पर स्थित निजी भूमि पर बोर किये जाने पर संबंधित इंजीनियर के निलंबन का प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये हैं उन्होंने हेम सिंह की परेड आई.एच.एस.डी.पी. योजना के तहत निर्माणाधीन भवनों के लिये खाली कराये गये भवनों में पुन: कब्जा हो जाने पर अधिकारियों की खिंचाई की तथा फूलबाग स्थित चौपाटी पर फर्श व लाईट लगाने के निर्देश दिये हैं।

       निगमायुक्त द्वारा आज की समीक्षा बैठक में विभिन्न न्यायालयों में विचाराधीन प्रकरणों में जबाब देने के लिये नियुक्त किये गये ओ.आई.सी. द्वारा वकीलों के पत्र लिखे जाने के बावजूद जबाब नहीं बनवाने के लिये संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने के भी निर्देश दिये गये। बैठक के दौरान जलबिहार में एक शौचालय निर्माण तथा नेहरू पार्क में महिलाओं के उपयोग के लिये एक आधुनिक शौचालय के निर्माण बावत जनकार्य के अधीक्षण्ायंत्री चतुर सिंह यादव को निर्देश दिये हैं।

       निगमायुक्त द्वारा आज की बैठक में सामान्य प्रशासन विभाग के अपर आयुक्त कौशलेन्द्र सिंह भदौरिया को निर्देश दिये कि वे प्रत्येक माह के प्रथम बुधवार को सायं 5 बजे अनुकम्पा नियुक्ति तथा लंबित पेशनों के निराकरण्ा के लिये कैम्प का आयोजन करें। उक्त कैम्प में अनुकम्पा नियुक्ति तथा लंबित पेंशन के प्रकरणों में जो भी कमियां शेष है उन्हें पूर्ण कराकर अनुकम्पा नियुक्ति व पेंशन की कार्यवाही करें। पी.एफ.ए. लायसेंस में पर्याप्त कर वसूली तथा लायसेंस कम बनने पर निगमायुक्त द्वारा स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया गया कि वे पी.एफ.ए. लायसेंस निर्माण हेतु लक्ष्य निर्धारित करें तथा लक्ष्य के अनुसार पी.एफ.ए. लायसेंस की मॉनिटरिंग करें।

       साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान निगमायुक्त द्वारा माननीय सांसद, मंत्री तथा पार्षदों के पत्रों के जबाब तथा पूर्ण हो चुके कार्यों के पालन प्रतिवेदन के संबंध में समयसीमा में पत्र भेजे जाने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया।

       आज की बैठक में जनकार्य, सामान्य प्रशासन, विद्युत विभाग, पी.एच.ई., चिड़ियाघर, कार्यशाला, स्वास्थ्य, एडीबी, प्रोजेक्ट उदय, प्रोजेक्ट उत्थान, जनकल्याण, जनसम्पर्क, निर्वाचन, पार्क सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों की समीक्षा की गई।

 

कोई टिप्पणी नहीं: