सोमवार, 27 जुलाई 2009

लोक स्वास्थ्य मंत्री श्री मिश्रा ने किया यमुनानगर में सड़क का भूमि पूजन , जनसमस्याओं का भी किया समाधान

लोक स्वास्थ्य मंत्री श्री मिश्रा ने किया यमुनानगर में सड़क का भूमि पूजन , जनसमस्याओं का भी किया समाधान

ग्वालियर 26 जुलाई 09। लोक स्वास्थ्य, परिवार कल्याण एवं ऊर्जा मंत्री श्री अनूप मिश्रा तथा राज्य सभा सांसद श्रीमती माया सिंह ने आज यहां यमुना नगर (दर्पण कॉलोनी) के उद्यान के समीप आठ लाख रूपये की लागत से बनने जा रही सीमेण्ट कांक्रीट सड़क का भूमि पूजन किया। इस मौके पर ग्वालियर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री धीर सिंह तोमर सहित अन्य जन प्रतिनिधि, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा तथा विद्युत, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी व अन्य संबंधित विभागों को अधिकारी मौजूद थे। इस सड़क का निर्माण राज्यसभा सांसद श्रीमती माया सिंह की निधि से होने जा रहा है।

      सड़क के भूमि पूजन के पश्चात लोक स्वास्थ्य व ऊर्जा मंत्री श्री अनूप मिश्रा ने यहां के उद्यान में बैठकर स्थानीय निवासियों की एक-एक कर समस्यायें सुनीं और मौके पर मौजूद अधिकारियों को इन समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिये निर्देश दिये। उन्होंने विद्युत वितरण कंपनी के कार्यपालन यंत्री को इस क्षेत्र की बस्तियों से हाई टैंशन लाइन सिफ्ट करने के लिये जल्द से जल्द पृथक-पृथक प्राक्कलन तैयार करने की हिदायत दी। नदी पार टाल के निवासियों द्वारा बिजली तारों के नीचे तक लटक जाने की शिकायत करने पर ऊर्जा मंत्री ने कार्यपालन यंत्री को तीन दिवस के भीतर यह तार कसवाने के निर्देश दिये। उन्होंने यमुना नगर समेत, कुम्हरपुरा, आदि बस्तियों में आवश्यक स्थानों पर एक माह के भीतर ट्रान्सफार्मर रखने के लिये भी कार्यपालन यंत्री से कहा। श्री मिश्रा ने यहां डाली जा रही सीवर लाइन के काम में बाधा बने अतिक्रमण को हटाने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिये हैं। श्री मिश्रा द्वारा यमुना नगर तथा अन्य समीपवर्ती बस्तियों की मूलभूत सेवाओं से संबंधित अन्य समस्याओं का समाधान भी इस अवसर पर किया। सड़क के भूमि पूजन समारोह का संचालन श्री उपेन्द्र सिंह बैस ने किया।

यमुनानगर जुड़ेगा हुरावली रोड से

       कुलपति निवास के बगल से होकर गुजरी हुरावली रोड से यमुनानगर को पक्की सड़क से जोड़ा जायेगा। यमुनानगरवासियों की इस बहुप्रतीक्षित मांग को पूरी करने का आश्वासन आज इस बस्ती के लोगों को लोक स्वास्थ्य मंत्री श्री अनूप मिश्रा  ने दिया। उन्होंने इसके अलावा अन्य मांगों को भी जल्द पूरा करने का भरोसा कॉलोनी वासियों को दिलाया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: