मंगलवार, 9 जून 2009

महापौर विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा वार्ड क्र. 49 के सी.सी. कंक्रीट एवं सम्पबैल का लोकार्पण किया

महापौर विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा वार्ड क्र. 49 के सी.सी. कंक्रीट एवं सम्पबैल का लोकार्पण किया

हीराभूमिया से मुडकोटो मंदिर तक सीवर लाईन का भूमि पूजन किया

 

समाचार अपडेशन- बिजली कटोती के कारण नहीं

खेद सूचना

हमें खेद है कि मुरैना म.प्र. में चल रही पिछले चार पाँच दिन से पूरे दिन और रात की बिजली कटोती के कारण समाचार अद्यतन नहीं हो पा रहा है । फेलुअर विद्युत व्यवस्था सही होने पर पूर्ववत अद्यतन किया जा सकेगा । अभी शहर मुरैना में हर दस मिनिट बाद घण्टे दो घण्टे के लिये बिजली कटोती की जा रही है ।

ग्वालियर दिनांक 07.06.2009- महापौर विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा गृह राज्यमंत्री नारायण सिंह कुशवाह के साथ आज वार्ड क्र. 49 में सी.सी. कंक्रीट रोड लागत 9 लाख (पार्षद निधि) एवं सम्पबैल लागत 4 लाख 50 हजार (महापौर निधि) का लोकार्पण एवं सीवर लाईन लागत 7 लाख (महापौर एवं पार्षद निधि) का भूमि पूजन किया । उक्त कार्य सतीश बोहरे की पार्षद निधि से कराया गया।

       आज के कार्यक्रम की अध्यक्षता माननीय महापौर विवेक नारायण शेजवलकर व मुख्य अतिथि के रूप में गृह राज्यमंत्री नारायण सिंह कुशवाह उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरूआत में क्षेत्रीय पार्षद सतीश बोहरे द्वारा अतिथियों का मार्ल्यापण कर स्वागत किया गया। श्री बोहरे ने अपने वार्ड में किये गये विकास कार्यों को गिनाया। उन्होंने कहा कि लालचन्द्र के अखाडे से लेकर हरीअन्ना की पायगा तक सी.सी. सड़क का निर्माण किया गया है इसके साथ ही उन्होंने क्षेत्र की मुख्य रूप से पानी व सरकारी शौचालय की समस्या से माननीय महापौर को अवगत कराया।

महापौर महोदय द्वारा समस्याओं को सुना गया एवं आश्वासन दिया गया कि सरकारी शौचालय में जो साफ-सफाई की समस्या है उसे दूर किया जावेगा और यदि गंदगी अधिक बढ़ती है तो नया सरकारी शौचालय बनाने व सम्पबैल जो स्थापित किया गया है उससे 75 हजार लीटर पानी प्राप्त होगा जिससे सांई बिहार, पंचमुखी कॉलोनी, समाधिया कॉलोनी स्थित डी एवं सी. ब्लॉक में नागरिकों को पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होगा यदि फिर भी पानी की समस्या बनी रहती है तो क्षेत्र में बूस्टर लगाने का कार्य किया जावेगा तत्पश्चात बोरिंग खनन करवाने का आश्वासन दिया तथा हरिअन्ना की पायगा क्षेत्र में एक स्थान पर कचरा डालने के लिये कचरे का डिब्बा रखवाने का वादा किया।

       महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने नगर निगम द्वारा पिछले 3-4 वर्षों में किये गये विकास कार्यों पर प्रकाश डालते हुये कहा कि मोतीझील जैसा एक नया ट्रीटमेंट प्लांट तिघरा के समीप आगामी अगस्त तक लगाकर चालू कराया जायेगा जिससे तिघरा

का पानी क्षेत्र की जनता को मिले यह कार्य आगामी 7-8 माह में पूर्ण कर लिया जावेगा। तत्पश्चात महापौर द्वारा पार्षद एवं महापौर निधि से हीराभूमिया से मुडकोटो माता मंदिर तक के सीवर लाईन का भूमि पूजन किया गया।

       कार्यक्रम के अगले चरण में गृह राज्यमंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह मंच पर क्षेत्र में हुये विकास कार्यों पर प्रकाश डालते हुये कहा कि तथा माननीय महापौर के प्रयासों से लश्कर पश्चिम क्षेत्र की कई समस्याओं के निदान के लिये महापौर महोदय का आभार प्रकट किया तथा उन्होंने क्षेत्र की जनता के लिये हमेशा उपलब्ध रहने की बात कही तथा क्षेत्रीय पार्षद सतीश बोहरे द्वारा किये गये कार्यों की सराहना की।

       इस अवसर पर पूर्व पार्षद रेखा शेट्े, कमल माकीजानी, पार्षद मुन्नैश जादौन, उपायुक्त सम्पत्तिकर अभय राजनगांवकर आदि उपस्थित रहे।     

 

कोई टिप्पणी नहीं: