बुधवार, 3 जून 2009

महापौर ने पारदर्शी प्रक्रिया के तहत कैम्प लगाकर अनुकम्पा नियुक्ति के आदेश बांटे

महापौर ने पारदर्शी प्रक्रिया के तहत कैम्प लगाकर अनुकम्पा नियुक्ति के आदेश बांटे

ग्वालियर दिनांक 02.06.2009- महापौर विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा नगर निगम द्वारा आयोजित अनुकम्पा नियुक्ति कैम्प में 9 सफाई कर्मचारियों तथा 5 भृत्यों को उनके पालकों की मृत्यु पर अनुकम्पा नियुक्ति के आदेश प्रदान किये। आज की गई अनुकम्पा नियुक्तियों में सफाई संरक्षक के रूप में श्रीमती गीता/राजू, रंजीत/रामदयाल, धर्मेन्द्र/ओमप्रकाश, राधा/हरीकिशन, अर्जुन/हरद्वारी, सरला/जीवन, योगराज/रूपा, मनोज/लक्ष्मीनारायण, अनिल/शिब्बू की नियुक्ति की गई एवं भृत्य के रिक्त पदों पर किरन माहौर/दीपक माहौर, सामतवर/विनोद, अजय सिंह जादौन/सुरेन्द्र सिंह, रहीस खां/चांद खां, अर्चना जोशी/वासुदेव जोशी की अनुकम्पा नियुक्ति की गई।

        महापौर विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा इस अवसर पर नवनियुक्त कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि नगर निगम सेवा का महत्वपूर्ण विभाग है तथा नगर निगम में नियुक्तियों में पारदर्शिता बनी रहे तथा नियमों का पूर्णता पालन हो इसके लिये प्रत्येक माह में अनुकम्पा नियुक्ति कैम्प का आयोजन किया जा रहा है उन्होंने कहा कि नियमों का पालन करने से कर्मचारी और नियोक्ता दोनों को ही लाभ होता है।

        निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने इस अवसर पर महापौर महोदय को बताया कि मई 2009 तक जितने भी कर्मचारी निगम की सेवा करते हुये मृत्यु को प्राप्त हुये ऐसे 22 प्रकरण सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा तैयार किये गये हैं जिन प्रकरणों में सभी विभाग प्रक्रिया पूर्ण की जा चुकी है ऐसे 14 कर्मचारियों को नियुक्ति आदेश महापौर महोदय के हाथों से दिलाये गये शेष 7 प्रकरणों में छोटी-मोटी तकनिकी कमियां प्राप्त हुई है जिनका सुधार कर आगामी माह में उन्हें भी अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान कर दी जावेगी। महापौर महोदय ने कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुये निगम परिवार में शामिल करते हुये हिदायत दी कि वे ऐसे कार्य करें जिसके निगम परिवार का गौरव बढ़े और नागरिकों में निगम के प्रति अच्छी छवि प्रस्तुत हो।

        अनुकम्पा नियुक्ति कैम्प में निगम के अपर आयुक्त कौशलेन्द्र सिंह भदौरिया, सुरेश शर्मा, जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव तथा कार्यालय अधीक्षक बिनोद शर्मा उपस्थित थे। नियुक्त हुये कर्मचारियों के परिजनों द्वारा महापौर के निर्देश पर अपनाई गई पारदर्शी प्रक्रिया पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुये महापौर के विश्वास को स्थाई बनाये रखने का संकल्प लिया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: