रविवार, 21 जून 2009

नाकारा स्टाफ के विरूद्व कठोर कार्यवाही : भदौरिया

नाकारा स्टाफ के विरूद्व कठोर कार्यवाही : भदौरिया

ग्वालियर दिनांक 20.06.2009& अपर आयुक्त कौशलेन्द्र सिंह भदौरिया द्वारा आज नगर निगम के सभी विभागों में उपलब्ध लिपिक तथा भृत्यों की समीक्षा की ।

       समीक्षा के उपरांत  विभिन्न विभागों में तात्कालीन व्यवस्था हेतु 16 लिपिक तथा 16 भृत्यों की कमी प्राप्त हुई। कुछ विभागों में अनावश्यक रूप से सरप्लस कर्मचारी पाये गये जिन्हें हटाकर आवश्यकता वाले विभागों में भेजे जाने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।

       श्री भदौरिया द्वारा बताया गया कि पी.एच.ई. विभाग के सरप्लस स्टाफ को भी क्षेत्रीय कार्यालयों पर लगाया जावेगा।

       समीक्षा बैठक में सामान्य प्रशासन के प्रभारी देवेन्द्र सिंह चौहान द्वारा बताया गया कि निगम में प्रशासन के विकेन्द्रीकरण के फलस्वरूप 4 उप नगरीय कार्यालय खोले गये हैं इन कार्यालयों पर नागरिक सुविधा केन्द्र खोले जाने है इसलिये इन सुविधा केन्द्रों पर अतिरिक्त स्टाफ की आवश्यकता होगी।

       श्री कौशलेन्द्र सिंह भदौरिया द्वारा बताया गया कि आज की समीक्षा का उद्देश्य निगम में कर्मचारियों की आवश्यकता का आंकलन करना है यदि आवश्यकता हुई तो वांछित कर्मचारियों की नियुक्ति के लिये राज्य शासन से अनुमति प्राप्त की जावेगी। इस समीक्षा के उपरांत यह भी जानकारी संकलित हो जावेगी कि निगम में स्थायी पदों के विरूध्द कितने लिपिक तथा भृत्यों के पद रिक्त है ।

       अपर आयुक्त द्वारा विभागाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि नाकारा स्टाफ के खिलाफ कठोर दण्डात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जावे तथा ऐसे अधिकारियों के खिलाफ भी कार्यवाही की जावेगी जो अनुशासनहीन कर्मचारियों की शिकायत कर विभागीय जांच के दौरान अपने ब्यान शिथिल कर उन्हें बचा लेते हैं।

       उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता है कि सर्वप्रथम निगम के क्षेत्रीय कार्यालयों पर पर्याप्त स्टाफ उपलब्ध हो। दूसरी प्राथमिकता में नये बनाये गये 4 उपकार्यालय शामिल किये गये है। इन दोनों प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में आगामी 15 दिवस में कर्मचारियों की पूर्ति कर दी जावेगी।

       बैठक में उपायुक्त सुरेन्द्र सिंह भदौरिया, देवेन्द्र ंसिह चौहान, प्रदीप श्रीवास्तव, कार्यपालनयंत्री दिनेश अग्रवाल, अतिबल सिंह यादव, श्रीकांत कांटे सहित समस्त विभागाधिकारी उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: