रविवार, 21 जून 2009

नालों में गंदगी देखकर बिफरे अपर आयुक्त

नालों में गंदगी देखकर बिफरे अपर आयुक्त

ग्वालियर दिनांक 20.06.2009- अपर आयुक्त सुरेश शर्मा द्वारा निगम के अधीक्षणयंत्री कुलश्रेष्ठ के साथ आज क्षेत्रीय कार्यालय क्र. 6, 7 एवं 8 के अंतर्गत निगम द्वारा ठेके पर कराई जा रही नाला सफाई का निरीक्षण किया ।

       सर्वप्रथम अपर आयुक्त क्षेत्रीय कार्यालय क्र.6 अंतर्गत ठाटीपुर बेरक गये जहां मात्र 2 आदमी नाला सफाई करते मिले। इसके अतिरिक्त दर्पण कॉलोनी विश्वविद्यालय के क्षेत्र में नालों में भारी मात्रा में पन्नियां पाई जाने पर संबंधित उपयंत्रियों की खिचाई की गई।

       अपर आयुक्त इसके पश्चात क्षेत्रीय कार्यालय क्र.7 अंतर्गत् पुरूषोत्तम बिहार कॉलोनी गये जहां मात्र 3 आदमी काम करते मिले, स्थल पर ही अपर आयुक्त द्वारा आगामी वर्षा ऋतु को देखते हुये कार्य में तेजी लाने तथा ठेकेदार से लेवर बढ़वाने के लिये उपयंत्रियों एवं सहायकयंत्री को निर्देशित किया।

       मुरार में बारादरी से हुरावली रोड पर बने नाले तथा सदर बाजार में नाले में भी पर्याप्त सफाई ना होने पर अपर आयुक्त ने नाराजगी व्यक्त की।

       समस्त सहायकयंत्रियों, उपयंत्रियों को निरीक्षण की सूचना देने के बाद भी मुरार में सब-इंजीनियर प्रदीप वर्मा मौके पर नहीं मिले इतना ही नहीं उन्होंने अधीक्षणयंत्री को फोन पर गलत सूचना दी कि वे हाल ही वार्ड से दीनदयाल नगर आ गये है जबकि उस समय श्री वर्मा सफारी गाड़ी में शहर के विनयनगर क्षेत्र में घूम रहे थे। अपर आयुक्त शर्मा तथा अधीक्षणयंत्री जब वार्ड पर निरीक्षण करने पहुंचे तब जानकारी मिली की प्रदीप वर्मा ना तो वार्ड पर उपस्थित हुये ना ही दीनदयाल नगर । सूचना दिये जाने के बाद भी कर्तव्य पर उपस्थित नहीं रहने के कारण अपर आयुक्त द्वारा उनके विरूध्द कार्यवाही प्रस्तावित करने के लिये अधीक्षणयंत्री को निेर्देशित किया।

       अपर आयुक्त शर्मा द्वारा क्षेत्र क्र.13 एवं 5 अंतर्गत रमटापुरा एवं जेल रोड़ नाले का भी निरीक्षण किया गया। यहां क्षेत्राधिकारी बांगडे द्वारा विभागीय लेबर लगाकर सफाई कराई जा रही थी। कार्य में तेजी लाने के लिये लेबर बढ़ाने के निर्देश दिये गये हैं।

       आगामी वर्षा ऋतु को देखते हुये अपर आयुक्त द्वारा अधीक्षणयंत्री को निर्देश दिये गये हैं कि दो दिवस के अंदर शहर के सभी नालों की मॉनिटरिंग सहायकयंत्री एवं उपयंत्री के साथ करें तथा ठेकेदार को अधिक से अधिक लेबर लगाकर 10 दिवस में नाला सफाई करने हेतु निर्देशित करें।

 

कोई टिप्पणी नहीं: