बुधवार, 17 जून 2009

टाऊन हॉल विकास के टेण्डर शीघ्र ही बुलाये जावेंगे

टाऊन हॉल विकास के टेण्डर शीघ्र ही बुलाये जावेंगे

ग्वालियर दिनांक 16.06.2009-  नगर निगम ग्वालियर द्वारा महाराज बाड़ा स्थित ऐतिहासिक टाऊन हॉल के आधुनिकीकरण हेतु 71 लाख रू. के विभिन्न कार्य स्वीकृत किये हैं। एम.आई.सी. से स्वीकृति होने के बाद उक्त कार्यों के टेण्डर बुलाने हेतु टेण्डर डोक्यूमेंट तैयार करने के लिये दिल्ली की के.एल.एम. डिजायन संस्था को एस्टीमेट उपलब्ध कराये गये हैं।

उक्ताशय की जानकारी सिटीप्लानर विष्णु खरे द्वारा जनसम्पर्क के माध्यम से प्रेस को जारी विज्ञप्ति में दी गई, उन्होंने बताया कि महापौर महोदय के निर्देशानुसार महाराज बाड़ा स्थित टाऊन हॉल के पुरातत्व स्वरूप को बरकरार बनाये रखने के लिये टाऊन हॉल में अत्याधुनिक थियेटर तथा कान्फ्रेंस हॉल के रूप में विकसित करने के लिये टाऊन हॉल की आंतरिक साज-सज्जा, ध्वनि संतुलन तथा वीडियो प्रोजेक्शन के साथ-साथ बैठक व्यवस्था तथा मंच के आधुनिकीकरण का कार्य कराया जाना है। इस कार्य हेतु पूर्व में के.एल.एम. डिजायनर्स दिल्ली से कार्य का अनुमापन तैयार कराया गया तथा तैयार अनुमापन के आधार पर मेयर-इन-कांउसिल से स्वीकृति प्राप्त कर टेण्डर बुलाये जाने की कार्यवाही की जा रही है।

ज्ञातव्य हो कि नगर निगम ग्वालियर के महापौर विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा टाऊन हॉल को विकसित किये जाने के लिये निर्देश दिये गये थे उक्त टाऊन हॉल विकसित हो जाने के बाद शहर में रंगकर्मियों तथा सामाजिक संस्थाओं को अपने आयोजन करने के लिये एक नया मंच उपलब्ध होगा। इससे पूर्व नगर निगम द्वारा टाऊन हॉल के पुरातात्विक स्वरूप को बरकरार रखते हुये विकास किये जाने के लिये विभिन्न आर्कीटेक्टों, नाटक विशेषज्ञों तथा कलाकारों की अनेक बैठकें कर इसके विकास की रूपरेखा तैयार कराई गई।

 

कोई टिप्पणी नहीं: