शुक्रवार, 12 जून 2009

निगमायुक्त द्वारा ठेकेदारों को शीघ्र सड़क बनाने के निर्देश दिये गये

निगमायुक्त द्वारा ठेकेदारों को शीघ्र सड़क बनाने के निर्देश  दिये गये

ग्वालियर दिनांक 11.06.2009- निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा आज हुडको योजनांतर्गत चल रहे निर्माण कार्यों में गति लाने के लिये निगम के इंजीनियरों तथा हुडकों रोड पर कार्य कर रहे ठेकेदार कम्पनी के प्रतिनिधियों से चर्चा की। निगमायुक्त द्वारा ठेकेदारों तथा निगम के इंजीनियरों को बताया गया कि अधिकांश क्षेत्र जहां पर हुडको योजना के तहत सड़कों का चौड़ीकरण किया जाना है वहां से अतिक्रमण हटा लिये गये हैं जो शेष अतिक्रमण हैं वे भी अंदर तीन दिवस पूर्णता हटा दिये जावेंगे। उपरोक्त स्थिति में सभी क्षेत्रों में हुडको योजनांतर्गत चल रहे कार्यों में तेजी लाकर शीघ्र अतिशीघ्र सड़कों का चौड़ीकरण करें ताकि नागरिकों को विकास का विश्वास दिलाया जा सके।

       उन्होंने हुरावली क्षेत्र में चल रहे सड़क निर्माण कार्य की धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त करते हुये यंत्रियों तथा ठेकेदारों को निर्देशित किया कि वे हर हाल में इस माह के अंत तक हुरावली क्षेत्र में सम्पूर्ण डब्ल्यू.बी.एम. का कार्य पूर्ण करावें अन्यथा की दशा में उनके ठेके के विरूद्व नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जावेगी। विनयनगर क्षेत्र में कार्य कर रहे किशन मुदगल को निगमायुक्त द्वारा निर्देशित किया गया कि विनयनगर क्षेत्र में अतिक्रमण पूरी तरह से हटाये जा चुके हैं वहां जल्द से जल्द खुदाई कर माह के अंत तक डब्ल्यू.बी.एम. कार्य प्रांरभ करें इसी तरह चार शहर का नाका से सागरताल रोड पर भी पूरी तरह से अतिक्रमण समाप्त किये जा चुके हैं। इन तीनों सड़कों पर शीघ्र अतिशीघ्र सड़क चौड़ीकरण का कार्य प्रारंभ किया जावे।

       आज की बैठक में अपर आयुक्त सुरेश शर्मा, कार्यपालनंयत्री जनकार्य दिनेश अग्रवाल, सेफर्ड लिमिटेड के ठेकेदार हाकिम शर्मा, आर.एस.टी. लिमिटेड के प्रतिनिधि एवं ठेकेदार किशन मुदगल उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: