मंगलवार, 2 जून 2009

ए.डीबी. दल ने नगर निगम ग्वालियर अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों को देखा

ए.डीबी. दल ने नगर निगम ग्वालियर अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों को देखा

ग्वालियर दिनांक 01.06.2009- एडीबी प्रोजेक्ट के तहत नगर में चल रहे विकास कार्यों के अवलोकन हेतु आज एडीबी दिल्ली के कॉर्डिनेटर अशोक श्रीवास्तव ग्वालियर पधारे। उनके साथ भोपाल से एडीबी की टीम में राकेश गुप्ता, एस.के गुप्ता एवं मि. फल्पि उपस्थित हुये। एडीबी का दल शहर में निरीक्षण के बाद जलबिहार में महापौर विवेक नारायण शेजवलकर से मिला था एडीबी प्रोजेक्ट के तहत ग्वालियर द्वारा कराये जा रहे उल्लेखनीय कार्यों की गति पर चर्चा की। दिल्ली से पधारे एडीबी टीम के अशोक श्रीवास्तव द्वारा एडीबी परियोजना के तहत शहर में चल रहे विकास कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा की तथा मोतीझील फिल्टै्रशन प्लांट के कार्य को छोड़कर शेष सभी कार्यों की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया।

श्री श्रीवास्तव ने महापौर विवेक नारायण शेजवलकर को निरीक्षण के दौरान अवगत कराया कि ए.आई.एफ. एवं सी.आई.एफ. के कार्यों में तेजी आई है और उक्त कार्य 6 माह में पूर्ण हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि ग्वालियर द्वारा अभी तक एडीबी के तहत जितने स्थानों पर कार्य चल रहे हैं उन सभी कारर््याें में तेजी से सर्वाधिक कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने अवाड़पुरा टैंक तथा गुप्तेश्वर पहाड़ी टंकी के कार्यों की गति पर संतोष व्यक्त किया। महापौर विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट के कार्य को हरहालत में सितम्बर माह तक समाप्त कराये जाने के निर्देश एडीबी अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट के इंटर कनेक्शन के कार्य में देरी हो रही है और वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट का सम्पूर्ण कार्य पूर्ण हो जाने के बाद भी माइक्रोप्लानिंग के अभाव में उसका लाभ दीनदयाल नगर को छोड़कर अन्य कहीं नहीं दिया जा पा रहा है जो अतिरिक्त पानी जनरेट हो रहा है उसका लाभ नगर को मिले इसके लिये प्रत्येक सप्ताह कार्य का रिव्यू किया जाना तथा वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट की माइक्रोप्लानिंग एडीबी से कराया जाना अत्यंत आवश्यक है।

दिल्ली से एडीबी के प्रतिनिधि अशोक श्रीवास्तव द्वारा बैठक में बताया गया कि आगामी 15 अगस्त तक यदि तिघरा के वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट में समुचित तेजी नहीं लाई जाती है तो संबंधित ठेकेदार के विरूद्व कार्यवाही किया जाना उचित होगा। एडीबी का दल निरीक्षण के दौरान मोतीझील और तिघरा पर वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट, अवाड़पुरा और गुप्तेश्वर पर बन रही पानी की टंकियां तथा शहर में बिछाई जा रही पाईप लाईन का भी निरीक्षण किया तथा लेण्डफिल साईट पर एडीबी के अधिकारी निरीक्षण करने गये।

 

कोई टिप्पणी नहीं: