सोमवार, 8 जून 2009

निगमायुक्त ने विभिन्न 17 कचराठियों का आकस्मिक निरीक्षण किया

निगमायुक्त ने विभिन्न 17 कचराठियों का आकस्मिक निरीक्षण किया

हमें खेद है मुरैना में भारी बिजली कटौती के कारण इस समाचार के प्रकाशन में विलम्‍ब हुआ

ग्वालियर दिनांक 05.06.2009- निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने आज कचरा प्रबंधन से जुड़े विभिन्न कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण किया। निगमायुक्त सर्वप्रथम तानसेन रोड एवं राजेन्द्र प्रसाद कॉलोनी पहुंचे जहां कचरे के डिब्बे खाली पाये गये। इसके बाद हजीरा चौकी, चार शहर का नाका, लधेड़ी, शब्द प्रताप आश्रम, बहोड़ापुर आदि क्षेत्रों का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान इन क्षेत्रों में कचराठियों पर रखे कचरे के डिब्बों में कचरा पाया गया जिस पर निगमायुक्त द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई।

       शिन्दे की छावनी पेट्रोलपम्प के पास रखे हुये कचरे के डिब्बे खाली पाये गये। तत्पश्चात निगमायुक्त द्वारा गांधी रोड, ठाटीपुर चौराहा, मार्बल हाऊस, बारादरी ईदगाह, माल रोड, सेन्ट पॉल स्कूल एवं दूध डेयरी के पास, बस स्टेण्ड एवं मोटल तानसेन आदि क्षेत्र का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण में गांधी रोड एवं ठाटीपुर चौराहे पर कचरे के डिब्बे भरे पाये गये, इसी प्रकार बारादरी ईदगाह के पास भी कचरा यथासमय उठाया जाना नहीं पाया गया।

       निगमायुक्त द्वारा विभिन्न 17 क्षेत्रों का निरीक्षण किया गया। जिन-जिन क्षेत्रों में कचराठियों के डिब्बों में कचरा पाया गया एवं सफाई व्यवस्था दुरूस्थ नहीं पाई गई उससे संबंधित क्षेत्राधिकारी एवं संबंधित ठेकेदार के साथ-साथ अधिकारियों को भी चेतावनी भी दी गई कि भविष्य में इस प्रकार की गलती पायी जाती है तो उनके विरूद्व दण्डात्मक कार्यवाही की जावेगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं: