बुधवार, 3 जून 2009

कलेक्टर द्वारा नगर में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण, कार्यों की गति बढ़ाकर शीघ्र पूरा करने के निर्देश

कलेक्टर द्वारा नगर में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण, कार्यों की गति बढ़ाकर शीघ्र पूरा करने के निर्देश

ग्वालियर 2 जून 09। ग्वालियर को सुन्दर शहर बनाने एवं यातायात को सुव्यवस्थित करने के उद्देश्य से नगर में बड़े पैमाने पर विकास कार्य कराये जा रहे हैं। इनमे सड़कों का चौड़ीकरण, पुल-पुलियों का निमार्ण तथा स्वर्ण रेखा नाले का फर्शीकरण जैसे कार्य विशेष परियोजना के तहत कराये जा रहे हैं।

       इन विकास कार्यों का कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने आज निरीक्षण किया तथा इन्हें समय सीमा में पूर्ण करने की हिदायत संबंधित एजेन्सी को दी। उन्होंने राक्सी पुल, गुरूद्वारा पुल, बारादरी हाट बाजार, चेतकपुरी से जीवाजी क्लब रोड का चौड़ीकरण, काल्पी ब्रिज तथा मुरार थाना से श्मशान घाट पर बन रहे पुल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने राक्सी पुल, गुरूद्वारा पुल, काल्पी ब्रिज एवं श्मशान घाट रोड पुलौं के कार्य की गति बढ़ाकर शीघ्र पूरा करने के निर्देश एजेन्सी को दिये। जिससे वर्षात शुरू होने से पहले नागरिकों को इनका लाभ मिल सके। साथ ही गुरूद्वारा पुल के चौराहे को यातायात के लिये व्यवस्थित करने के निर्देश दिये। इसी प्रकार काल्पी ब्रिज का स्लैब डालने एवं डामरीकरण करने के निर्देश दिये।

        कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने फूलबाग स्थित बारादरी हाट बाजार का अवलोकन किया। इसका कार्य प्रगति पर है तथा दुकानें पूर्णता की ओर हैं। उन्होंने पूरा परिसर घूमकर देखा एवं पत्थर की बैंच लगवाने, हास्टल, पार्क, रोड, दुकानें, वाउण्ड्रीवाल, गेट आदि कार्यों की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिये। तत्पश्चात उन्होंने चेतकपुरी से जीवाजी क्लब के चौड़ीकरण कार्य का निरीक्षण किया तथा रोड के मध्य पड़ने वाले विद्युत के खम्बों को शिफ्ट करने के निदश दिये। उन्होंने कहा कि जो खम्बे सड़क के बीचोंबीच आ रहे हैं उन्हें डिवाइडर में ले लिया जाये। यह मार्ग वर्तमान में सात मीटर चौड़ा है तथा सात मीटर ही और चौड़ा होना है। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री ओ पी. भार्गव सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: