शुक्रवार, 12 जून 2009

निगमायुक्त द्वारा पी.एच.ई. के कार्यों हेतु समीक्षा बैठक ली गई

निगमायुक्त द्वारा पी.एच.ई. के कार्यों हेतु समीक्षा बैठक ली गई

ग्वालियर दिनांक 11.06.2009- निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा आज पी.एच.ई. के अपर आयुक्त सुरेश शर्मा के साथ पी.एच.ई. के कार्यों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान निगमायुक्त द्वारा शहर में ऐसे क्षेत्रों में जहां पेयजल का संकट होने की संभावना है। लंबित कार्यों को शीघ्रता से निबटने के निर्देश दिये।

       बैठक में सत्तापक्ष के प्रतिनिधि के रूप में नेता सत्तापक्ष प्रीतम सिंह नौगईया, रविन्द्र सिंह राजपूत एवं वरिष्ठ पार्षद देवेन्द्र सिंह कुशवाह भी उपस्थित हुये तथा उनके द्वारा अधिकारियों द्वारा कार्य में बर्ती जा रही ढील-पोल से तथा उनके द्वारा समय पर आवश्यक व्यवस्थायें करने का सुझाव दिया। निगमायुक्त द्वारा पार्षदों के लंबित कार्यों को टालने की प्रवृत्ति पर अधिकारियों को चेतावनी देते हुये निर्देश दिये कि वे समय पर पार्षदों के लंबित कार्यों को पूर्ण करायें जहां पर कार्य हो सकते हैं तथा भविष्य में पेयजल संकट उत्पन्न होने की संभावना है। वहां पर उपलब्ध मशीन से प्राथमिकता के आधार पर टयूवबैल का खनन किया जावे। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि पुराने 15 ग्रेवल पैक के खनन का कार्य प्राथमिकता से पूर्ण कराकर आगामी संभावित जलसंकट की स्थिति से निबटा जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि जहां पर आवश्यकता हो सम्मानीय पार्षदों से प्राथमिकताओं का परीक्षण कराकर हैण्डपम्प बोरिंग भी कराया जाये। निगमायुक्त द्वारा ऐसे क्षेत्रों में जहां तिघरा का पानी समुचित मात्रा में नहीं पहुंच पा रहा है। भेजे जा रहे टैंकरों की भी समीक्षा की तथा पी.एच.ई. के अधिकारियों को निर्देशित किया कि टैंकरों के वितरण में समयबध्द कार्यक्रम बनाया जावे तथा स्थानीय पार्षदों की जानकारी में ही टैंकर भेजे जावे। उन्होंने विभिन्न टंकियों के भरने तथा उनसे होने वाले पेयजल वितरण की भी समीक्षा की।

       अधिकारियों को निगमायुक्त द्वारा निर्देशित किया गया कि पेयजल संकट के विषय में यदि अधिकारियों की लापरवाही से कोई कृत्रित संकट उत्पन्न होता है ऐसी शिकायतें प्राप्त होती है तो गंभीर दण्डात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जावेगी। बैठक में पी.एच.ई. के कार्यपालनयंत्री एन.आर. गोड़िया तथा मोतीझील संयंत्र के प्रभारी गौड़ के साथ विभिन्न क्षेत्रों के सहायकयंत्री उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: