बुधवार, 1 जुलाई 2009

सहायक आयुक्त सहित निगम के 37 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये

सहायक आयुक्त सहित निगम के 37 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये

ग्वालियर दिनांक 30.06.2009- निगमायुक्त कौशलेन्द्र सिंह भदौरिया के निर्देशानुसार आज नगर निगम ग्वालियर के लेखाधिकारी दिनेश बाथम द्वारा नगर निगम के रोशनीघर स्थित पी.एच.ई. कार्यालय तथा उपनगरीय कार्यालय लश्कर पूर्व पर कर्मचारियों की उपस्थिति चैक की गई।

श्री बाथम 10.50 मिनट पर उक्त कार्यालयों पर पहुंचे तथा उपनगरीय कार्यालय में 10.50 मिनट तक सहायक आयुक्त जगदीश शर्मा सहित दो सहायक वर्ग-3 तथा दो भृत्य अनुपस्थित पाये गये। नगर निगम द्वारा उपनगरीय आयुक्त कार्यालय पर 4 भृत्य तथा दो सहायक वर्ग-3 की पदस्थापना की गई। इसी स्थान पर स्थित लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय क्र.1 के कार्यालय में 35 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये जिनमें से 18 कर्मचारी रेग्यूलर तथा 17 कर्मचारी कार्यभारित कर्मचारी के रूप में कार्यरत थे। निरीक्षण के समय लेखाधिकारी को मात्र एक भृत्य तथा आकस्मिक निधि से वेतन पाने वाला कर्मचारी उपस्थित मिला।

श्री बाथम द्वारा बताया गया कि पी.एच.ई. के कार्यालय में ऐसे भी कर्मचारी गायब पाये गये जो विगत दिनांक 17 एवं 22 जून से बिना किसी सूचना के कार्यालय से गायब हैं। इन अनियमितताओं के विषय में पी.एच.ई. के कार्यपालनयंत्री को कारण बताओं नोटिस जारी किया जावेगा।

महापौर विवेक नारायण शेजवलकर को लगातार इस बात की शिकायत मिल रही है कि नागरिकों के कार्यालय पहुंचने पर निगम का अमला समय पर अपने कार्य पर उपस्थित नहीं होता है। उक्त शिकायत को दृष्टिगत रखते हुये नगर निगम द्वारा उक्त जांच कराई गई इसकी रिपोर्ट लेखाधिकारी द्वारा आयुक्त नगर निगम को बनाकर प्रस्तुत की जा रही है जिनके विरूद्व वैधानिक कार्यवाही प्रस्तावित की जावेगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं: