शनिवार, 14 फ़रवरी 2009

मुस्लिम समाज का भाईचारा सम्मेलन सम्पन्न आतंकवादियों का कोई धर्म नहीं- श्री बिसेन

मुस्लिम समाज का भाईचारा सम्मेलन सम्पन्न आतंकवादियों का कोई धर्म नहीं- श्री बिसेन

ग्वालियर 9 फरवरी 09। आज अवाड़ पुरा में मुस्लिम समाज के भाई-चारे सम्मेलन को संबोधित करते हुए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं सहकारिता मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि इस देश में हिन्दू, मुसलमान, सिक्ख और ईसाई समान हैं। सभी भारतमाता की संतान हैं। आजादी के आंदोलन में सबका समान योगदान रहा है। सभी गाय का दूध पीते हैं। सबकी वन्दे मातरम् के जरिये भारतमाता की आराधना करना चाहिये और उनका इस धरती पर रहने और इसकी रक्षा करने का जन्म-सिध्द अधिकार है।

       श्री बिसेन ने इस अवसर पर कहा कि राज्य सरकार गांव, गरीब और किसानों की सरकार है। पानी, बिजली और सड़क इसकी सर्वोच्च प्राथमिकता में हैं। राज्य शासन ने गरीबों को तीन रूपये किलो गेंहूं और साढ़े चार रूपये किलो चावल देने का जो वादा किया था, उसे निभाया। इस देश की सारी नदियों को आपस मे जोड़ देने से पेयजल, भू-जल स्तर और सिंचाई के संसाधनों में आशातीत वृध्दि होगी।

       उन्होंने यह भी कहा कि इस देश में हर व्यक्ति को सम्मान के साथ जीने का अधिकार है। मातृभूमि के प्रति सबका समर्पण बहुत जरूरी है। सबके सहयोग और वोट से यह राज्य सरकार बनी हैं। इसके लिये हम जनता के आभारी है, ऋणी हैं और कृतज्ञ हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आतंकवादियों का कोई धर्म नहीं होता और हम सबको एकजुट होकर आतंकवाद का बहादुरी से मुकाबला करना होगा।

       इस अवसर पर राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष श्री अरूण सिंह तोमर, महापौर श्री विवेक नारायण शेजवलकर, श्री अशोक परसारिया, पार्षद श्रीमती शायरा बानो, भाजपा नेता श्री आफाक कुरैशी सहित अनेक गणमान्य नागरिक और बड़ी संख्या में जनता मौजूद थी।

 

कोई टिप्पणी नहीं: