मंगलवार, 24 फ़रवरी 2009

निगम द्वारा यंत्रियो की भर्ती के लिये रिकार्ड समय में परीक्षा लेकर परिणाम जारी किये

निगम द्वारा यंत्रियो की भर्ती के लिये रिकार्ड समय में परीक्षा लेकर परिणाम जारी किये

 
ग्वालियर दिनांक 22.02.2009- नगर निगम ग्वालियर द्वारा आज नगर निगम के जनकार्य विभाग के लिये 45 इंजीनियरों के पदों के लिये लिखित परीक्षा का आयोजन कर सांय 5 बजे परिणाम घोषित कर दिये । नगर निगम ग्वालियर द्वारा आज आयोजित परीक्षा में सहायकयंत्री सिविल नियमित में 3 पदो के लिये लिखित परीक्षा ली जिनमें 2 पद अनारक्षित तथा 1 पद अनुसूचित के लिये आरक्षित था । एक पद सहायक यंत्री इलेक्ट्रिकल के लिये अनारक्षित था इसी लिखित परीक्षा में निगम में चल रही योजनाओं के लिये योजना अवधि तक 4 पद अलग से रखे गये जिनमें 2 पद अनारक्षित एक पिछडा वर्ग तथा एक अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित था। सहायकयंत्री के परीक्षा हेतु विभिन्न संवर्गो के 28 अभ्यार्थियों को लिखित परीक्षा हेतु बुलाया गया । जिनमें से 2 अभ्यार्थी न्यायालयीन आदेश के बाद परीक्षा में सम्मिलित किये गये। लिखित परीक्षा में 28 आवेदको में 2 आवेदक अनुपस्थित रहे।
आज आयोजित परीक्षा में उपयंत्रियों के 37 पदों में 23 पद नियमित नियुक्ति हेतु जिनमें सिविल का एक पद मेकेनिकल का एक पद तथा 3 पद इलेक्ट्रिकल इंजीनियरों के रखे गये 23 सिविल इंजीनियरों में अनारक्षित 5 पद अनुसूचित जाति हेतु 1 अनुसूचित जनजाति हेतु ,4 अन्य पिछडा वर्ग हेतु आरक्षित थे । इसके अतिरिक्त उपयंत्रियों के लिये योजना अवधि हेतु 10 पदों की परीक्षा ली गई। जिसमें से 6 अनारक्षित 3 अनुसूचित जाति व 1 अन्य पिछडा वर्ग का चयन किया जाना है। 37 उपयंत्रीयों के पद के लिये 105 अभ्यार्थियों को परीक्षा हेतु आमत्रित किया गया जिनमें से 3 अभ्यार्थी न्यायालीन आदेश से परीक्षा में सम्मिलित हुये जिनके परीणाम बाद में घोषित किये जावेगे।
उपयंत्री परीक्षा के लिये चयनित 105 मे से 103 अभ्यर्थियों के परीणाम आज ही घोषित किये गये तथा इन्हें निगम की वेवसाईट ग्वालियर म्यूनिसीपल कॉरपोरेशन डॉट कॉम पर प्रदर्शित किया गया है। आज की परीक्षाओं के प्राप्तांको को अथ्यर्थियों के अंकसूचियों, अनुभव इत्यादी के आधार पर पूर्व में तैयार की गई मैरिट सूची में जोड कर अभ्यार्थियों का अंतिम परिणाम मंगलवार सांयकाल तक तैयार करने की संभावना है। अनुभव तथा अंकसूची इत्यादी के आधार पर बनाई मैरिट सूची पूर्व में ही निगम की वेवसाइट पर डाली जा चुकी है।
निगमायुक्त डॉ पवन कुमार शर्मा द्वारा बताया गया की सम्पूर्ण परीक्षा कार्यक्रम में पारदर्शिता बनाये रखने के लिये ली गई लिखित परीक्षा के परीणाम आज ही जारी कर दिये गये। उन्होंने संभावना व्यक्त की है। कि चयनित कर्मचारियों की सूची शीघ्र ही औपचरिकतायें पूर्ण कर प्रदर्शित कर दी जावेगी। तथा न्यायालय के आदेश से परीक्षा में सम्मिलित हुये परीक्षार्थियो के परिणाम माननीय न्यायालय के निर्णय के उपरांत जारी किये जावेगे।

कोई टिप्पणी नहीं: