गुरुवार, 27 नवंबर 2008

मतदान आज प्रात: 8 बजे से सभी तैयारियां पूर्ण

मतदान आज प्रात: 8 बजे से सभी तैयारियां पूर्ण

ग्वालियर 26 नवम्बर 08। विधान सभा निर्वाचन कार्यक्रम के तहत 27 नवम्बर को प्रात: 8 बजे से अपरान्ह 5 बजे तक मतदान होगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश त्रिपाठी के निर्देशन में जिले के सभी छ: विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के समस्त मतदान केन्द्रो पर मतदान की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गईं हैं। साथ ही स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण ढंग से निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिए हर मतदान केन्द्र पर सुरक्षा के माकूल बन्दोवस्त किये गये हैं।

हर मतदान केन्द्र पर होगा मोकपोल

जिले की सभी विधान सभा क्षेत्रों के समस्त मतदान केन्द्रों पर 27 नवम्बर को प्रात: 7.15 बजे मोकपोल होगा। इस अवसर पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे अधिकाधिक उम्मीदवारो के एजेण्टों की मौजूदगी पर बल दिया गया है। मोकपोल के माध्यम से ई व्ही एम. से मतदान करने की प्रक्रिया बताई जायेगी।

 

क्रिटिकल एवं वल्नरेवल केन्द्रों पर माइक्रो ऑब्जर्वर

जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में चिन्हित किये गये क्रिटिकल, वल्नरेवल एवं हायपर क्रिटिकल मतदान केन्द्रों पर केन्द्रीय कर्मचारियों को तैनात किया गया है। माइक्रो ऑब्जर्वर मतदान केन्द्र की समस्त कार्रवाई पर नजर रखेंगे और अपनी रिपोर्ट सीधे निर्वाचन प्रेक्षक को प्रस्तुत करेंगे। उल्लेखनीय है कि जिले में क्रिटिकल एवं हायपर क्रिटिकल केन्द्रों के रूप में 326 मतदान केन्द्रों की पहचान की गई है। इन केन्द्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

मतदान प्राप्ति दलों को चार बजे उपस्थित होने के निर्देश

ग्वालियर 26 नवम्बर 08। मतदान समाप्ति के पश्चात यहां एल एन आई पी ई. में सभी विधान सभा क्षेत्रों की ई व्ही एम. इत्यादि मतदान समग्री प्राप्त की जायेगी। इस व्यवस्था के प्रभारी एवं अपर कलेक्टर (विकास) श्री विनोद शर्मा ने सभी मतदान प्राप्ति दलों को 27 नवम्बर को अपरान्ह 4 बजे तक अपने अपने काउण्टर पर पहुंचने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने बताया काउण्टर पर ही संबधित अधिकारी व कर्मचारियों की उपस्थिति दर्ज की जायेगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं: