शनिवार, 22 नवंबर 2008

प्रत्याशी भी बतायें क्रिटिकल मतदान केन्द्र ग्वालियर दक्षिण की स्टेंडिग कमेटी की बैठक सम्पन्न

प्रत्याशी भी बतायें क्रिटिकल मतदान केन्द्र ग्वालियर दक्षिण की स्टेंडिग कमेटी की बैठक सम्पन्न

ग्वालियर, 21 नवम्बर 08/ यदि किसी मतदान केन्द्र पर बल पूर्वक अथवा अन्य गैर कानूनी तरीकों से मत प्रभावित करने की संभावना हो तो उसकी सूचना अवश्य दी जाये, जिससे वहाँ सुरक्षा के विशेष इंतजाम किये जा सकें । यह बात विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र 17 ग्वालियर दक्षिण के प्रेक्षक श्री बी.एल.मीणा ने आज यहाँ राज्य स्वास्थ्य प्रबंधन एवं संचार संस्थान मेंआयोजित हुई स्टेडिंग कमेटी की बैठक में प्रत्याशियों तथा उनके प्रतिनिधियों से कही । उन्होंने कहा हालाँकि पहले से सम्पूर्ण विधान सभा क्षेत्र में क्रिटिकल एवं वल्नरेवल मतदान केन्द्रों को जिला प्रशासन व पुलिस ने चिन्हित किये हैं, जहाँ सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किये जायेंगे ।

       रिटर्निंग अधिकारी श्री राजेश बाथम ने बैठक में जानकारी दी कि मतदान दिवस पर मत डालने के लिए फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र धारियों और गैर वोटर कार्ड धारियों की पृथक-पृथक कतारें लगानी होंगी । जिन मतदाताओं के पास फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र नहीं है वे निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित 13 दस्तावेजों में से किसी एक के होने पर मतदान कर सकेंगे । उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि अन्य विधान सभा क्षेत्र से चुनाव प्रचार के लिए आये कार्यकर्ताओं को मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व अर्थात 25 नवम्बर को अपरान्ह 5 बजे यह विधान सभा क्षेत्र छोड़ना होगा । नगर पुलिस अधीक्षक श्री अमित सक्सेना ने प्रत्याशियों से कहा कि नुक्कड़ सभाओं की अनुमति भी संबंधित थाना प्रभारी से अवश्य ले लें ।

       जुलूस व रैली के संबंधित दिशा निर्देश, वाहनों की अनुमति, सम्पत्ति विरूपण निवारण अधिनियम सहित आदर्श आचरण संहिता के बारे में भी स्टेडिंग कमेटी की बैठक में विस्तार से जानकारी दी गई । साथ ही प्रत्याशियों व उनके प्रतिनिधियों की शंकाओं का समाधान किया गया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: