शनिवार, 22 नवंबर 2008

मतदान कराने के लिए ई व्ही एम. हुईं तैयार सीलिंग का कार्य पूर्ण, मोकपोल के साथ स्ट्राँग रूम में बंद हुईं मशीनें

मतदान कराने के लिए ई व्ही एम. हुईं तैयार सीलिंग का कार्य पूर्ण, मोकपोल के साथ स्ट्राँग रूम में बंद हुईं मशीनें

ग्वालियर 21 नवम्बर 08। जिले के सभी विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान सम्पन्न कराने के लिए ई व्ही एम. की सीलिंग का काम आज पूरा हो गया। इसके साथ ही संबंधित रिटर्निंग अधिकारी/सहायक रिटर्निंग अधिकारियो ने प्रत्याशियों व उनके प्रतिनिधियो के समक्ष पृथक- पृथक मोकपोल कराया और मशीनों को कड़ी सुरक्षा के बीच यहां एम एल बी. कालेज में विधान सभा वार बनायें गये स्ट्रांग रूम में सील करके रखवाया। स्ट्रांग रूम के ताले अब 26 नवम्बर की सुबह खोले जायेंगे और यहीं से मतदान दलो को ई व्ही एम. प्रदान कर रवाना किया जायेगा।

       एम एल बी. कालेज में स्थापित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र ग्वालियर पूर्व के स्ट्रांग रूम में रिटर्निंग अधिकारी श्री आर के. जैन ने और इसी प्रकार ग्वालियर ग्रामीण के रिटर्निंग अधिकारी श्री विनोद शर्मा, ग्वालियर के रिटर्निंग अधिकारी श्री वेदप्रकाश, ग्वालियर दक्षिण के रिटर्निंग अधिकारी श्री राजेश बाथम, भितरवार के रिटर्निंग अधिकारी श्री शिवराज सिह वर्मा तथा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र डबरा के रिटर्निंग अधिकारी श्री अनिल व्यास ने अपने-अपने विधान सभा क्षेत्र के प्रत्याशियों व उनके प्रतिनिधियों की मौजूदगी में मोकपोल कराया। इसके बाद अपने-अपने क्षेत्र के स्ट्राँग रूम को सील कराया। सभी स्ट्राँग रूम के बाहर कड़ा पहरा लगाया गया है।

1208 ई व्ही. एम. हुई तैयार

       जिले के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान कराने के लिए 1208 इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन तैयार कराई गईं हैं, जिनमें दस प्रतिशत रिजर्व मशीनें शामिल है। ई व्ही एम. तैयारी के प्रभारी अधिकारी एवं परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण श्री एम ए खान ने बताया कि विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र ग्वालियर ग्रामीण के लिए 212, ग्वालियर के लिए 205, ग्वालियर पूर्व के लिए 184, ग्वालियर दक्षिण के लिए 175, भितरवार के लिए 225 व डबरा (अजा) के लिए 207ई व्ही एम. तैयार कराईं गईं हैं।

 

कोई टिप्पणी नहीं: